कुचामन में करंट लगने से 2 कार्मिकों की मौत, मांगें पूरी नहीं होने पर धरना शुरू
Advertisement

कुचामन में करंट लगने से 2 कार्मिकों की मौत, मांगें पूरी नहीं होने पर धरना शुरू

कुचामन उपखंड के कुकनवाली में करंट से 2 कार्मिकों की मौत मामले में मांगें पूरी नहीं होने पर नाराज परिजन और ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. परिजन पुलिस और प्रशासन पर पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं.

कुचामन में करंट लगने से 2 कार्मिकों की मौत, मांगें पूरी नहीं होने पर धरना शुरू

Nawan: कुचामन उपखंड के कुकनवाली में करंट से 2 कार्मिकों की मौत मामले में मांगें पूरी नहीं होने पर नाराज परिजन और ग्रामीण अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए हैं. परिजन पुलिस और प्रशासन पर पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं. कुचामन सिटी उपखंड के कुकनवाली में रविवार शाम विद्युत लाइन पर काम रहे दो कार्मिकों की करंट की चपेट में आकर मौत हो जाने के मामले में मौत को 40 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी मृतक रघुवीर सिंह और नरवीर के शवों का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया है.

मृतकों के शव कुकनवाली के राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में डी फ्रिज में रखे गए हैं. सोमवार को प्रशासन और मृतकों के परिजनों और ग्रामीणों के बीच कई वार्ताएं हुई, लेकिन हर बार असफल रही. क्योंकि परिजन अपनी मांगों पर अड़े हैं और मृतक परिवार के आश्रित को नौकरी उचित मुआवजा और मुकदमे में दर्ज नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी होने पर ही शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कह रहे हैं. मांगे पूरी नहीं होने पर मृतकों के परिजन ग्रामीणों के साथ कुकनवाली के राजकीय अस्पताल परिसर में ही धरने पर बैठ गए हैं. 

ग्रामीणों ने बताया कि कुकनवाली और चितावा का मार्केट बंद करके विरोध जताया जा रहा है  और पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों पर पीड़ित पक्ष की सुनवाई नहीं करने का आरोप भी लगा रहे हैं. मामले में कुचामन एएसपी गणेशाराम चौधरी, उपखंड अधिकारी बाबूलाल जाट, पुलिस उप अधीक्षक संजीव कटेवा, तहसीलदार कुलदीप कुमार, चितावा थाना प्रभारी हरिराम लगातार समझाइश के प्रयास कर रहे हैं, लेकिन अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई है.

उपखंड अधिकारी कुचामन बाबूलाल जाट ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार शाम एक साथ दो शट डाउन लिए गए थे. पहला काम खत्म होने पर गुगड़वार जीएसएस पर तैनात कार्मिक हरिराम ने भूलवश दूसरा शटडाउन खत्म होने से पहले ही विद्युत आपूर्ति शुरू कर दी और इसी वजह से यह हादसा हुआ. जिसमें रघुवीर सिंह और नरवीर की करंट की चपेट में आकर मौत हो गई. उन्होंने बताया कि परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर चितावा थाने में ठेकेदार घनश्याम सिंह को गढ़वा थाने के ठेकेदार रामनिवास और कार्मिक हरिराम के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 120 बी और एससी एसटी एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि चितावा थाना प्रभारी हरिराम और उनकी टीम आरोपियों की तलाश में लगातार दबिश दे रहे हैं और जल्द ही तीनों आरोपी हिरासत में होंगे. उन्होंने कहा कि अब तक परिजनों और प्रशासन के बीच, पोस्टमार्टम से पहले मांगें पूरी करने की बात पर सहमति नहीं बन पाई है हालांकि इसके लिए लगातार प्रयास जारी है.

Reporter: Hanuman Tanwar

 

यह भी पढ़ें- पति को पिलाई शराब, फिर किया उसकी पत्नी से रेप, अब हुआ गिरफ्तार

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news