Lok Sabha Chunav 2024:पहले चरण के बाद दूसरे चरण की बजी घंटी,प्रतापगढ़ में 2700 मतदान कर्मियों को दिया प्रशिक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2212305

Lok Sabha Chunav 2024:पहले चरण के बाद दूसरे चरण की बजी घंटी,प्रतापगढ़ में 2700 मतदान कर्मियों को दिया प्रशिक्षण

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतापगढ़ में आज मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में समाप्त हुआ. चार दिनों तक चले इस प्रशिक्षण में 2700 से ज्यादा मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Lok Sabha Chunav 2024:लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतापगढ़ में आज मतदान दलों का द्वितीय प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में समाप्त हुआ. चार दिनों तक चले इस प्रशिक्षण में 2700 से ज्यादा मतदान कर्मियों को प्रशिक्षण प्रदान किया गया. जिले की प्रतापगढ़ और धरियावद विधानसभा क्षेत्र के लिए 572 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

298 मतदान केंद्र बनाए
उप जिला निर्वाचन अधिकारी विनय पाठक ने बताया कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रतापगढ़ जिले में 26 अप्रैल को मतदान होगा. प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 274 और धरियावद विधानसभा क्षेत्र में 298 मतदान केंद्र बनाए गए हैं.

महाविद्यालय में आयोजित किया गया
इन मतदान केंद्रों पर सुचारू रूप से मतदान हो इसको लेकर मतदान दलों का चार दिवसीय प्रशिक्षण राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित किया गया था.चार दिनों तक चले इस प्रशिक्षण का आज शुक्रवार को समापन हुआ.

प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रदान किया
मास्टर ट्रेनर सुधीर वोरा ने मतदान कर्मियों को इवीएम एवं वीवीपेट की कार्यप्रणाली से अवगत कराते हुए मॉक पोल, सीलिंग, टेंडर वोट, प्रोक्सी वोट के विषय में प्रशिक्षण प्रदान किया गया.इस दौरान प्रपत्रों को भरना , जमा करवाना और मतदान के समय आने वाली चुनौतियों के विषय में भी जानकारी प्रदान की.वोरा ने बताया कि यहां पर मतदान कर्मियों को दो सत्रों में सैद्धांतिक और प्रायोगिक प्रशिक्षण प्रदान किया गया.

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:मेहंदी लगे हाथों में लगी लोकतंत्र अमिट स्याही,कहा—शादी की मेहंदी से कहीं कम नहीं इस स्याही की महत्ता

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:यूपी के दबंग IPS नवनीत सिकेरा ने जयपुर में मतदान केन्द्रों का लिया जायजा,युवाओं को दिया संदेश

यह भी पढ़ें:Lok Sabha Chunav 2024:पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने BJP पर साधा निशाना,कहा-भाजपा का काम झूठ बोलकर वोट मांगना है 

 

 

Trending news