Rajasthan Lok Sabha Election 2024: दिल्ली वॉर रूम में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक आज, ये हो सकते हैं उम्मदीवार!
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: दिल्ली वॉर रूम में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक आज, ये हो सकते हैं उम्मदीवार!

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: दिल्ली वॉर रूम में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक आज है.आपको बताते हैं कांग्रेस के उम्मदीवारों के संभावित नाम?

symbolic picture

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: प्रदेश की 25 लोकसभा सीटों को लेकर दिल्ली में मंथन होगा. दिल्ली वॉर रूम में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक आज होगी.

सुत्रों के अनुसार गहलोत—पायलट—डोटासरा लोकसभा चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं. ऐसे में आज स्क्रीनिंग कमेटी तीन नाम का पैनल तैयार करेगी.

ये हैं संभावित नाम

जयपुर शहर— आर आर तिवाड़ी, संजय बाफना, सुरेश अग्रवाल, स्वर्णिम चतुर्वेदी, रफीक खान, प्रताप सिंह खाचरियावास, सीपी जोशी

जयपुर ग्रामीण— राजेंद्र यादव, इंद्राज गुर्जर, अनिल चोपड़ा, सुमित भगासरा, राजेश चौधरी, संजय गुर्जर 

भीलवाड़ा— धीरज गुर्जर, रामलाल जाट, सी पी जोशी झुंझुनूं — बृजेन्द्र सिंह ओला

शनिवार 2 मार्च को बीजेपी ने लोकसभा चुनाव की 25 सीटों में से 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की. वहीं लोगों को कांग्रेस की पहली लोकसभा प्रत्याशियों की लिस्ट का इंतजार है.

कांग्रेस सूत्रों की माने तो कांग्रेस ने राजस्थान में कुछ लोकसभा सीटों पर पूरी तैयारी कर ली है. दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के  दौरान उन नामों पर चर्चा के बाद फाइनल नाम तय होंगे. वहीं केन्द्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो सकता है.

बताया जा रहा है कि दिल्ली में होने वाली स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक में राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली के साथ प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा शामिल हो सकते हैं. सूत्रों की माने तो कांग्रेस प्रत्याशियों की पहली लिस्ट आठ मार्च के बाद किसी भी दिन जारी हो सकती है. 

कांग्रेस सूत्रों की माने तो राजस्थान की कुछ सीटों पर नाम फाइनल हो गए हैं लेकिन बैठक के बाद ही उन नामों को फाइनल मुहर लग पाएगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस जातिगत समीकरण को पूरी तरह से साधने का प्रयास करेगी. जयपुर में ब्राह्मण, ग्रामीण में जाट या यादव, शेखावटी में जाट प्रत्याशी को को मैदान में उतारा जा सकता है. 

ये भी पढ़ें

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: BJP को इन तीन सीटों पर मिल सकती है कड़ी चुनौती, जानिए चुनावी समीकरण

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान से बीजेपी की पहली लिस्ट में ये हैं नए चेहरे, जानिए किनका कटा टिकट?

Trending news