Rajasthan Politics: चूरू में किसके लिए पूनिया ने कहा- व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं विचार महत्वपूर्ण
Advertisement

Rajasthan Politics: चूरू में किसके लिए पूनिया ने कहा- व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं विचार महत्वपूर्ण

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया रविवार को सादुलपुर पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं से और रूबरू होकर लोकसभा चुनाव की तैयारी के निर्देश दिया. पूनिया ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा ने लोकसभा की कार्य योजना के लिए कुछ क्लस्टर की जिम्मेदारी दी है.

Rajasthan Politics: चूरू में किसके लिए पूनिया ने कहा- व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं विचार महत्वपूर्ण

Satish Poonia: भारतीय जनता पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया रविवार को सादुलपुर पहुंचे तथा कार्यकर्ताओं से और रूबरू होकर लोकसभा चुनाव की तैयारी के निर्देश दिया. पूनिया ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि भाजपा ने लोकसभा की कार्य योजना के लिए कुछ क्लस्टर की जिम्मेदारी दी है. इसमें तीन से पांच लोकसभाएं बीकानेर संभाग के तीन लोकसभा हैं. जिसमें चुनाव की बुनियादी तैयारी के लिए उनको कुछ जिम्मेदारी दी है. जिसमें तारानगर, गंगानगर रविवार को चुरू 31 तारीख को बीकानेर इन तीनों लोक सभा क्षेत्र की संगठनात्मक तैयारी के हिसाब से कुछ प्रमुख कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे.

पूनिया ने कहा कि लोक सभा का चुनाव देश के मुद्दों पर होता है. नेशनल इश्यूज पर होता है. पूनिया ने कहा कि विधानसभा का चुनाव स्थानीय मुद्दों पर स्थानीय समीकरण के आधार पर होता है इसलिए दोनों में ही फर्क नजर आएगा. पूनिया ने कहा कि साफ तौर 2014 और 2019 इनके परिणाम यही संकेत देते हैं कि देश में मोदी के नेतृत्व में जिस तरीके से बुनियादी विकास हुआ है. वैचारिक मुद्दों का समाधान हुआ, 22 जनवरी को पूरी दुनिया ने देखा कि भारतीय जनता पार्टी ने किस तरीके से अपने एजेंडे को पूरा करते हुए राम मंदिर के निर्माण को पूरा किया. इसलिए पूरे देश भर में देश हित के मुद्दों पर उनको लगता है कि तीसरी बार फिर से मोदी आएंगे ही और मोदी की जरूरत भी देश को हे.

लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि पार्टी और संगठन सर्वोपरि है वह जो निर्देश और दिशा देगे उसके हिसाब से हम लोग उनकी अनुपालन करते हैं. व्यक्ति खुद डिमांड नहीं करता है पार्टी तय करती है. उसको स्वीकार करना होता है. पूनियां संगठन में गुट बाजी को लेकर कहा कि कितनी गुट बड़ी हो क्योंकि वर्तमान में लोगों को देश में मोदी की जरूरत है. इसलिए वोट मोदी को जाएगा. यह वोट विचार को जाएगा राष्ट्रवाद को जाएगा. इसलिए की व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं है विचार महत्वपूर्ण है.

गुटबाजी को लेकर पूनियां ने कहा लोकतंत्र में पार्टियों के भीतर भी होती है और बाहर भी होती है और समय पर पार्टी है इसका निराकरण भी करती है. आज जो चीज लगती है. कल वह नहीं रहेगी. उनको लगता है कि सब लोग उदारता के साथ में मोदी को देश का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर काम करेंगे. इसलिए सामान्य तौर पर स्थानीय स्तर की छोटी-मोटी है. नाराजगी है उसे समय उनको लगता खत्म हो जाएगी. पार्टी का जो एक इंफ्रास्ट्रक्चर है, चुनाव की तैयारी की दृष्टि से जिसमें प्रचार-प्रसार से लेकर रणनीति से लेकर और किस तरीके से चुनाव जीते हैं. इस पर चर्चा करेंगे, तो उसमें पार्टी के जितने महत्वपूर्ण कार्यकर्ता उनसे बातचीत करेंगे. इससे पूर्व पूनिया का कार्यकर्ताओं ने माल्यार्पण का अभिनंदन किया.

ये भी पढ़ें-

Padma Shri Award 2024: राजस्थान के इन गौरवशाली लोगों को मिलेगा पद्मश्री,जानिए क्या किया काम?

Rajasthan- भजनलाल सरकार ने फिर किया प्रशासनिक फेरबदल, 9 IPS अधिकारियों के किए तबादले, देखें सूची

Trending news