Advertisement
photoDetails1rajasthan

Lok Sabha Elections 2024: ये हैं राजस्थान के टॉप-5 अमीर लोकसभा प्रत्याशी, लाखों में नहीं करोड़ों में है संपत्ति

जानिए कौन हैं राजस्थान के टॉप-5 अमीर लोकसभा प्रत्याशी जिनकी लाखों में नहीं करोड़ों में संपत्ति है. इसमें बीजेपी और कांग्रेस दोनों प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं  

1/6

राजस्थान में 19 अप्रैल को पहले चरण के तहत वोटिंग की जाएगी. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है. प्रदेश में दिग्गज नेताओं के दौरे जारी है. आपको बतातें राजस्थान के टॉप-5 अमीर प्रत्याशियों के बारे में.

 

Sukhbir Singh Jaunpuriya

2/6
Sukhbir Singh Jaunpuriya

बीजेपी के टोंक-सवाई माधोपुर सीट से प्रत्याशी सुखबीर सिंह जौनपुरिया (Sukhbir Singh Jaunpuriya) का नाम इस लिस्ट में पहले नंबर पर है. नामांकन के दौरान सुखबीर सिंह जौनपुरिया 141.5 करोड़ रुपये की संपत्ति होने का खुलासा किया है. इस सीट पर कांग्रेस से प्रत्याशी हरीश मीणा (Harish meena)हैं.

 

Udaylal Anjana

3/6
Udaylal Anjana

इस लिस्ट में दूसरा नाम पूर्व मंत्री उदयलाल आंजना का है.उदयलाल आंजना (Udaylal Anjana) ने अपने नामांकन में 122.30 करोड़ रुपये की संपत्ति होने बताया है.उदयलाल आंजना गहलोत सरकार में मंत्री रह चुके हैं. उदयलाल आंजना कांग्रेस से चित्तौड़गढ़ सीट पर बीजेपी के सीपी जोशी (cp joshi)को कड़ी चुनौती दे सकते हैं.

 

Jyoti Mirdha

4/6
Jyoti Mirdha

लिस्ट में तीसरा नाम नागौर से बीजपी प्रत्याशी ज्योति मिर्धा (Jyoti Mirdha) का है. ज्योति मिर्धा ने अपने नामांकन में 102.60 करोड़ रुपये की संपत्ति होने बताया है. मिर्धा हाल ही में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुई हैं, साथ ही वह सांसद भी रह चुकी हैं. इस सीट पर कांग्रेस गठबंधन के साथ चुनाव लड़ रही है.

 

Karan singh

5/6
Karan singh

अमीरों की लिस्ट में चौथा नाम जोधपुर से प्रत्याशी करण सिंह (Karan singh) का है. करण सिंह कांग्रेस से प्रत्याशी हैं. उन्होंने नामांकन के दौरान  70.12 करोड़ रुपये की संपत्ति होना बताया है. इस सीट पर बीजेपी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat )हैं.

 

उर्मिला जैन भाया

6/6
उर्मिला जैन भाया

उर्मिला जैन भाया (Urmila Jain Bhaya) का नाम अमीर प्रत्याशियों की लिस्ट में पांचवे नंबर पर है. उन्होंने 54.53 करोड़ रुपये की संपत्ति के बारे में नामांकन के दौरान होना बताया है. वह पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया की पत्नी हैं. कांग्रेस ने उन्हें  झालावाड़-बारां सीट से प्रत्याशी बनाया है. इस सीट पर उनका मुकाबला बीजेपी प्रत्याशी दुष्यंत सिंह से है.