राजस्थान से मोदी कैबिनेट में अर्जुन राम मेघवाल फिर कैबिनेट का होंगे हिस्सा, गजेंद्र सिंह शेखावत, लुंबाराम चौधरी की भी चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2285168

राजस्थान से मोदी कैबिनेट में अर्जुन राम मेघवाल फिर कैबिनेट का होंगे हिस्सा, गजेंद्र सिंह शेखावत, लुंबाराम चौधरी की भी चर्चा

Rajasthan Politics : राजस्थान से इस बार ज्यादा सांसदों का केंद्र में मंत्री बनने की सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है. जिसकी एक वजह है राजस्थान में बीजेपी का कमजोर प्रदर्शन तो दूसरी वजह है NDA की गठबंधन सरकार. हालांकि राजस्थान से कई सांसदों के नामों की खूब चर्चा हो रही है. प्रदेश से मुख्यमंत्री भजनलाल समेत कई मंत्री भी शपथग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं. जिसमें मंत्री अविनाश गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ ही लुंबाराम चौधरी का नाम भी शामिल बताया जा रहा है. इस बीच अर्जुन राम मेघवाल का कैबिनेट का हिस्सा बना रहना तय है.

Modi Cabinet 3.0

Rajasthan Politics : राजस्थान से इस बार ज्यादा सांसदों का केंद्र में मंत्री बनने की सपना पूरा होता नहीं दिख रहा है. जिसकी एक वजह है राजस्थान में बीजेपी का कमजोर प्रदर्शन तो दूसरी वजह है NDA की गठबंधन सरकार. हालांकि राजस्थान से कई सांसदों के नामों की खूब चर्चा हो रही है. प्रदेश से मुख्यमंत्री भजनलाल समेत कई मंत्री भी शपथग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं. जिसमें मंत्री अविनाश गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत भी शामिल है.

इस बीच अर्जुनराम मेघवाल को मंत्री बनाए जाने की खबर है. मोदी मंत्रिमंडल में लगातार तीसरी बार मेघवाल शामिल होंगे. डॉ अम्बेडकर के बाद पहले विधि मंत्री मेघवाल बने थे. मोदी 2.0 में विधि राज्य मंत्री रहे . पहली दोनों सरकारों में संसदीय कार्य की जिम्मेदारी संभाल चुके मेघवाल को दिल्ली से फोन आने की खबर है.

मेघवाल के अलावा गजेंद्र सिंह शेखावत, लुंबाराम चौधरी , गजेंद्र सिंह शेखावत का नाम चर्चा में है. ओम बिरला में भी दौड़ में शामिल बताये जा रहे हैं. साथ ही वसुंधरा राजे की बेटे दुष्यंत सिंह का नाम भी चर्चा में है. जिन्हे नरेंद्र मोदी ने NDA मीटिंग के दौरान पीठ ठोककर आशीर्वाद दे दिया था.

चूंकि अब हालात साल 2019 वाले नहीं है, ऐसे में चार की जगह महज 2 राजस्थान सांसदों को कैबिनेट में जगह मिलने के आसार है. आपको बतादें कि 9 जून को पीएम मोदी के साथ ही 18 कैबिनेट मंत्री और 20 से भी ज्यादा राज्यमंत्री शपथ ले सकते हैं. 

7 जून को संसद भवन में हुई NDA गठबंधन की बैठक में सीएम भजनलाल शर्मा और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दोनों मौजूद थे. बताया ये भी जा रहा है कि बीजेपी के राजस्थान में कमजोर प्रदर्शन से जुड़ी एक रिपोर्ट भी बीजेपी के आलाकमान तक पहुंचा दी गयी है, रिपोर्ट के बाद अब राज्य स्तर पर भी बीजेपी में कई फेरबदल दिख सकते हैं. वसुंधरा राजे को और सतीश पूनिया को पार्टी में नई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. 

प्रदेश से मुख्यमंत्री भजनलाल समेत कई मंत्री भी शपथग्रहण समारोह का हिस्सा बनने के लिए दिल्ली रवाना हो रहे हैं. जिसमें मंत्री अविनाश गहलोत और गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ ही लुंबाराम चौधरी का नाम भी शामिल बताया जा रहा है.

Trending news