Lok Sabha Election : बगरू विधानसभा के रातल्या गांव के लोग अर्द्धनग्न होकर कहा- पानी नहीं तो वोट नहीं, मतदान के बहिष्कार की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2189151

Lok Sabha Election : बगरू विधानसभा के रातल्या गांव के लोग अर्द्धनग्न होकर कहा- पानी नहीं तो वोट नहीं, मतदान के बहिष्कार की चेतावनी

Rajasthan Lok sabha Election : बगरू विधानसभा के रातल्या गांव के बैरवा की ढाणी के ग्रामीणों ने फिर से चेतावनी दी है कि अगर हमारी पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आगामी लोकसभा चुनावों में यहां के लोग मतदान का बहिष्कार करेंगे.

Lok Sabha Election :  बगरू विधानसभा के रातल्या गांव के लोग अर्द्धनग्न होकर कहा- पानी नहीं तो वोट नहीं, मतदान के बहिष्कार की चेतावनी

Rajasthan Lok sabha Election 2024 : बगरू विधानसभा के रातल्या गांव के बैरवा की ढाणी के लोगों की आखिर ऐसी क्या मजबूरी है कि इन्हें बार बार विरोध प्रदर्शन करना पड़ रहा है.

चिलचिलाती धूप में अर्द्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन 

आज तो इन लोगों को अपनी आवाज शासन और प्रशासन तक पहुंचाने के लिए चिलचिलाती धूप में बैठकर अर्द्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन करना पड़ा.

राजस्थान में बढ़ी गर्मी और शुरू हुई पेयजल संकट

राजस्थान में बढ़ी गर्मी ने इन लोगों की समस्या को और भी बढ़ा दी है. आपको बता दे कि 26 मार्च को जी राजस्थान न्यूज ने इस ढाणी के लोगों के विरोध प्रदर्शन की खबर प्रसारित कर इस ढाणी में व्याप्त पेयजल संकट की समस्या से प्रशासन को अवगत करवाया था, इसके बाद आनन फानन में पहुंचे जलदाय विभाग के अधिकारियो में समस्या का अस्थाई समाधान कर तीन दिन में पेयजल व्यवस्था को सुचारू करने का आश्वासन दिया.

 मतदान के बहिष्कार की दी चेतावनी

लेकिन तीन बीत जाने के बाद ना भी तो जलदाय विभाग ने इन ग्रामीणों की सुध ली और ना ही किसी जनप्रतिनिधि को इनके सूखे गले पर तरस आई. शासन और प्रशासन को इसी उदासीनता के चलते आज एक बार फिर मजबूर होकर बैरवा ढाणी के बासिंदो को चिलचिलाती धूप में अर्द्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन करना पड़ा.

ग्रामीणों ने फिर से चेतावनी दी है कि अगर हमारी समस्या का समाधान नहीं हुआ तो आगामी लोकसभा चुनावों में यहां के लोग मतदान का बहिष्कार करेंगे.

साथ ही कहा है और भी बड़ा आंदोलन भी करेंगे. सवाल यह है कि राजधानी से महज 20 किलोमीटर दूर बैठे लोगों की आवाज जब सरकार के करिंदो तक नही पहुंच पा रही है तो दूर दराज के इलाकों के हालात क्या होंगे.

 

Trending news