Lok Sabha Election 2024 : सुदर्शन सिंह रावत होंगे राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार
Advertisement

Lok Sabha Election 2024 : सुदर्शन सिंह रावत होंगे राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार

Rajasthan Lok Sabha Election : कांग्रेस ने राजसमंद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता सुदर्शन सिंह रावत को उम्मीदवार घोषित किया है. आपको बता दें कि सुदर्शन सिंह रावत पहली बार वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे और जीते थे.

Lok Sabha Election 2024 : सुदर्शन सिंह रावत होंगे राजसमंद लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर कांग्रेस ने राजसमंद लोकसभा सीट के लिए अपना उम्मीदवार धुलंडी पर्व के दिन घोषित कर दिया है.

बता दें कि कांग्रेस ने राजसमंद लोकसभा सीट के लिए कांग्रेस के दिग्गज नेता सुदर्शन सिंह रावत को उम्मीदवार घोषित किया है. आपको बता दें कि सुदर्शन सिंह रावत पहली बार वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में मैदान में उतरे और जीते थे.

बता दें कि सुदर्शन सिंह को राजनीति विरासत में मिली है. इनके पिता लक्ष्मण सिंह पूर्व मंत्री रहे हैं. पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में मगरा विकास बोर्ड अध्यक्ष भी रहे हैं तो वहीं कांग्रेस उम्मीदवार सुदर्शन सिंह के दादा मेजर फतेह सिंह भी विधायक रहे हैं. अब लोकसभा चुनाव 2024 के मैदान में सुदर्शन सिंह रावत का मुकाबला मेवाड़ पूर्व राजघराने की बहू महिमा कुमारी से होगा. महिमा कुमारी पहली बार राजनीति के मैदान में उतरी हैं.

पार्टी ने नाथद्वारा विधायक और मेवाड़ राज परिवार के सदस्य विश्वराज सिंह मेवाड़ की पत्नी महिमा कुमारी मेवाड़ को राजसमंद से चुनाव मैदान में उतारा है. महिमा कुमारी के टिकट की घोषणा होने के साथ ही समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता समोर बाग स्थित उनके निवास पर पहुंचे. पार्टी कार्यकर्ताओं ने उपरणा ओढा ओर श्रीनाथजी का प्रसाद खिला उन्हें बधाई दी.

बता दें साल 2008 के परिसीमन के दौरान अस्तित्व में आई राजस्थान की राजसमंद लोकसभा सीट पर बीजेपी इस बार हैट्रिक लगाने के लिए मैदान में महिमा कुमारी को उतारने जा रही है. इस सीट पर पिछले चुनाव में दिया कुमारी सांसद चुनी गई थी. महिमा विशेश्वर सिंह के लिए चुनौती रहेगी. क्योंकि वह पहली बार चुनाव लड़ रही हैं.

Trending news