Lok Sabha Election 2024 : जिस सीट पर 35 साल से BJP का कब्जा, वहां वसुंधरा के बेटे को कैसे टक्कर देंगी उर्मिला जैन?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2169182

Lok Sabha Election 2024 : जिस सीट पर 35 साल से BJP का कब्जा, वहां वसुंधरा के बेटे को कैसे टक्कर देंगी उर्मिला जैन?

Rajasthan Politics : राजस्थान की बारां-झालावाड़ लोकसभा सीट (Jhalawar-Baran Lok Sabha constituency) पर कांग्रेस ने पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया (Pramod Jain Bhaya) की पत्नी उर्मिला जैन भाया को मौका दिया है. जिनकी टक्कर पूर्व CM वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के बेटे दुष्यंत सिंह से होगी. 

 

Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) को लेकर गुरुवार को कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में पार्टी ने बारां-झालावाड़ सीट से पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया (Pramod Jain Bhaya) की पत्नी उर्मिला जैन भाया को मौका दिया है. बता दें,  कि उर्मिला जैन वर्तमान में बारां की जिला प्रमुख भी हैं. इसी के साथ यह साफ हो गया, कि राजस्थान की इस अहम सीट पर जैन का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दुष्यंत सिंह (Dushyant Singh) से होगा.

35 साल से सीट पर भाजपा का कब्जा

जानकारी के अनुसार, बारां-झालावाड़ लोकसभा सीट (Jhalawar-Baran Lok Sabha constituency) में पिछले 35 सालों से बीजेपी का कब्जा है, और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार दुष्यंत सिंह इस सीट से लगातार 5वीं बार मैदार में हैं. बताया जा रहा है, कि इस सीट पर दुष्यंत से पहले, उनकी मां और राजस्थान की पूर्व CM वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) लगातार पांच बार चुनाव जीत चुकी हैं. वहीं, साल 2009 के लोसकभा चुनाव में उर्मिला जैन भाया और दुष्यंत सिंह के बीच मुकाबला हो चुका है, जिसमें दुष्यंत को  428996 मत और उर्मिला जैन 376208 वोट मिले थे. ऐसे में दोनों के बीच 15 साल बाद एक बार फिर चुनावी मुकाबला होने जा रहा है. अब देखना ये होगा, कि इस बार के लोकसभा चुनाव में किसका पलड़ा भारी होगा. कांग्रस इस सीट पर कब्जा कर पाएगी, या फिर बीजेपी का बारां-झालावाड़ लोकसभा सीट पर परचम फहराता रहेगा?

टिकट मिलने के बाद क्या बोलीं उर्मिला जैन 

राजस्थान कांग्रेस की तीसरी लिस्ट में नाम आने के बाद उर्मिला जैन ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, कि वो बारां-झालावाड़ लोकसभा क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के काम करेंगी. यहां पिछले 35 सालों से एक ही पार्टी का कब्जा होने की वजह से  संसदीय क्षेत्र उपेक्षित हो गया है, जिसे वह विकास की ओर ले जाएंगी.

Trending news