बांसवाड़ा सीट से प्रत्याशी अरविंद डामोर को कांग्रेस ने किया निष्कासित, कहा- मैं लडूंगा चुनाव
Advertisement

बांसवाड़ा सीट से प्रत्याशी अरविंद डामोर को कांग्रेस ने किया निष्कासित, कहा- मैं लडूंगा चुनाव

Banswara News: राजस्थान में बांसवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर को सोमवार को पार्टी ने निष्कासित कर दिया. डामोर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मुझसे नामांकन विड्रोल कराना ही था तो यह सूचना मुझे जिस दिन फॉर्म भरना था, उस दिन दे देते ताकि मैं नामांकन नही भरता. मुझे क्यों बेवकूफ बनाकर अर्जुन सिंह बामनिया और जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र पांडिया ने फार्म भरवाया.

arvind damor _ zee rajasthan

Banswara News: बांसवाड़ा लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अरविंद डामोर को सोमवार को पार्टी ने निष्कासित कर दिया. कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था और डामोर को सोमवार को अपना नामांकन वापिस लेना था, पर डामोर मोबाइल बंद कर नामांकन वापिस लेने नहीं आए. आज के पूरे घटनाक्रम का केंद्र रहे डामोर रात को अपने घर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत किया. 

डामोर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि मुझसे नामांकन विड्रोल कराना ही था तो यह सूचना मुझे जिस दिन फॉर्म भरना था, उस दिन दे देते ताकि मैं नामांकन नही भरता. मुझे क्यों बेवकूफ बनाकर अर्जुन सिंह बामनिया और जिला अध्यक्ष रमेश चंद्र पांडिया ने फार्म भरवाया. कांग्रेस जिला अध्यक्ष और अर्जुन जी यह कह रहे हैं कि वो भारत आदिवासी पार्टी को समर्थन करेंगे, सिंबल तो कांग्रेस ने मुझे दिया है. तो आप बीएपी पार्टी का प्रचार किस तरह से करेंगे. 

मेरा 17 साल और मेरी मां का 40 साल का राजनीति करियर क्यों दांव पर लगाया इन्होंने? क्यों मुझे राजनीति का बली का बकरा बनाने की कोशिश की? यह राजनीति है इसमें साम दाम दंड भेद सभी होता है. महेंद्रजीत मालविया और राजकुमार मेरे प्रतिद्वंदी हैं. मेरे समेत 8 घोड़े मैदान में हैं. तीर कमान से निकल चुका है. मैं पूरी तरह से मैदान में खड़ा हूं और चुनाव लडूंगा डंके की चोट पर. कांग्रेस ने मुझे निष्कासित कर दिया है. पार्टी चाहती और मुझे पहले ही बोल देती तो में फॉर्म ही नहीं भरता.

पढ़ें बासवाड़ा की एक और खबर

Lok Sabha Elections 2024: निर्वाचन आयोग ने बांसवाड़ा-डूंगरपुर से BAP प्रत्याशी राजकुमार को रोत को इस वजह से थमाया नोटिस, BJP ने उठाई नामांकन निरस्त करने की मांग
भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के बांसवाड़ा डूंगरपुर लोकसभा सीट (Banswara Dungarpur Lok Sabha Seat)प्रत्याशी राजकुमार रोत (Rajkumar Roat) को ऊंट की सवारी भारी पड़ गई.निर्वाचन आयोग (ECI) ने राजकुमार रोत को नोटिस जारी किया है.

दरअसल,  निर्वाचन आयोग ने बीएपी प्रत्याशी राजकुमार रोत की नामांकन रैली में ऊंट की सवारी करने पर उन्हें नोटिस थमा दिया है. रिटर्निंग अधिकारी इंद्रजीत यादव की माने तो राजकुमार रोत ने ऊंट पर बैठकर रैली निकाली थी. उन्होंने कहा कि यह डिस्प्ले ऑफ एनिमल इन रोड शो नियम का उल्लंघन करना है. इस पूरे मामले को लेकर बीजेपी राजकुमार रोत का नामांकन पत्र निरस्त करने की मांग कर रही है.
2 अप्रैल को राजकुमार रोत की शहर के कॉलेज मैदान से कलेक्ट्री तक नामांकन रैली का आयोजन किया गया. इस दौरान रोत परंपरागत परिधान पहनकर ऊंट पर बैठकर कलेक्ट्री तक पहुंचे. रोत ने इस समय करीब दो किलोमीटर तक ऊंट की सवारी की थी. इसी को लेकर निर्वाचन विभाग ने उन्हें नोटिस जारी किया है. निर्वाचन आयोग का कहना है कि नामांकन के दौरान रोड शो करते हुए ऊंट पर सवारी करना पशु क्रूरता के श्रेणी में आता है. वहीं बीजेपी जिला अध्यक्ष लाभचंद पटेल ने राजकुमार रोत का नामांकन पत्र निरस्त करने की मांग की है. 

Trending news