Wedding Season: कम बजट में बनाए आपनी शादी को रॉयल और खास, डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए है परफेक्ट जगह
Advertisement

Wedding Season: कम बजट में बनाए आपनी शादी को रॉयल और खास, डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए है परफेक्ट जगह

Wedding Season: राजस्थान में लोग अपने शादी को बेहद खास और रॉयल बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग करने आते है. कोटा में भी आप कम बजट में जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जयपुर, जैसे ही अपने और अपने प्रियजनों की शादी को खास बना सकते है. 

फाइल फोटो

Wedding Season: शादी व्यक्ति के जीवन का सबसे खूबसूरत दिन होता है और शादी का दिन जीवन का सबसे यादगार लम्हा होता है. ऐसे में लोग इस दिन को और अधिक खूबसूरत बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग करते है. डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए राजस्थान भारत का टॉप स्थान माना जाता है. डेस्टीनेशन वेडिंग के लिए लोग राजस्थान को परफेक्ट स्थान मानते है. यहा तक की सेलिब्रिटीज भी अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए राजस्थान में डेस्टीनेशन वेडिंग के लिए आते है. 

यह भी पढ़े: सर्दीयो के मौसम में खाएं यह स्पेशल मूली और हरी चटनी, फायदे जान कर हो जाएंगे हैरान 

कोटा में भी शादी को रॉयल बना सकते हैं
राजस्थान के जयपुर, उदयपुर, जैसलमेर, सवाई माधोपुर, अलवर और जोधपुर जौसे जगहों पर लोग अपने शादी को बेहद खास और रॉयल बनाने के लिए डेस्टिनेशन वेडिंग करने आते है. लेकिन इन जगहों के अलावा कोटा में भी एक ऐसा जगह है, जहां पर आप अपनी शादी को रॉयल और खास बना सकते हैं. 

करनी पैलेस में हेरिटेज जैसा महल-होटल
जी हां कोटा में स्थित करनी पैलेस में आप कम बजट में जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर, जयपुर, जैसे ही आपने और अपने प्रियजनों की शादी को खास बना सकते है. करनी पैलेस में हेरिटेज जैसा महल-होटल बनाया गया है, जिसके अंदर पूल मण्डप बनाया गया है. पूल मण्डप में शाही और राजसी तरीके से दूल्हा और दुल्हन अपने नए जीवन के लिए सात फेरे ले सकते है. करनी पैलेस के मालिक नवजोत सिंह ने बताया कि जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, सवाई माधोपुर और जैसलमेर जौसे जगहों पर डेस्टीनेशन वेडिंग में 15 से 20 लाख रुपए खर्च होते हैं. 

यह भी पढ़े: अभिभाषक संघ के पांच पदों पर हुए चुनाव, बलवंत बंजारा लगातार दूसरी बार हुए निर्वाचित

कम लागत में शादी को रॉयल बनाए 
लेकिन कोटा में कम लागत में भी आप अपनी शादी को रॉयल और खास बना सकते हैं. यहां पर हेरिटेज स्टाइल में टेंट डेकोर किया जाता है. इसके साथ ही मॉडर्न स्टाइल के टेंट भी बनाई जाती है,जो शादी को रॉयल लुक देता हैं. और अगर बात करें यहां के चार्जेस की तो एक दिन का भाड़ा लगभग 4.5 लाख रुपए का होता है. जिसमें रहने के लिए होटल रूम, हेरिटेज, गार्डन, डेकोरेशन और टेंट शामिल है. कोटा के इस रिजॉर्ट को 5 स्टार होटल्स की तरह बनाया गया है, जिसमें किया गया डेस्टिनेशन वेडिंग्स और भी यादगार बन जाता है. 
 
कई बड़े बिजनेसमैन भी कर चुके हैं यहां से शादी
आपको बता दें कि करनी पैलेस में हाड़ौती के कई फेमस बड़े बिजनेसमैन, बड़े अधिकारी और एमपी-एमएलए के बच्चों की भी शादी की गई है. अगर आप भी अपनी शादी को शाही लुक देना चाहते हैं तो यहा पर डेस्टिनेशन वेडिंग्स करके अपनी शादी को शाही लुक दें लकते है. यह रिजॉर्ट कोटा के बारां रोड पर मानपुर इलाके में स्थित है. 

यह भी पढ़े: सर्दीयो के मौसम में खाएं यह स्पेशल मूली और हरी चटनी, फायदे जान कर हो जाएंगे हैरान 

Trending news