इटावा: एसडीएम ने जर्जर टंकी का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश
Advertisement

इटावा: एसडीएम ने जर्जर टंकी का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

 50 वर्ष पुरानी पानी की टंकी के कुछ हिस्सों के ढ़हने के बाद लोगों में दुर्घटना का भय पैदा हो गया था. इस पर संज्ञान लेते हुए इटावा एसडीएम मोहनलाल प्रतिहार ने टंकी क्षेत्र का निरीक्षण किया.

जर्जर टंकी

Kota: कोटा की पीपलदा विधानसभा के इटावा नगर में पुराने बाजार क्षेत्र में करीब 50 वर्ष पुरानी पानी की टंकी के कुछ हिस्सों के ढ़हने के बाद लोगों में दुर्घटना का भय पैदा हो गया था. इस पर संज्ञान लेते हुए इटावा एसडीएम मोहनलाल प्रतिहार ने टंकी क्षेत्र का निरीक्षण किया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने टंकी के आसपास मकान होने और कभी भी हादसा घटित होने की चिंता जाहिर की, इस पर एसडीएम प्रतिहार ने लोगों को सतर्क रहने के साथ ही जल्द से जल्द टंकी हटवाने का आश्वासन दिया.  

एसडीएम मोहनलाल प्रतिहार ने बताया कि इस पूरे मामले से कोटा जिला कलक्टर को अवगत करा दिया गया है, वहीं जलदाय विभाग द्वारा इसको हटाने की कार्यवाही को लेकर अधिशासी अभियंता को प्रस्ताव भेज दिया है. इसके साथ ही टंकी में पानी का भराव बंद कर दिया हैं और लोगों को वैकल्पिक व्यवस्था से पेयजल आपूर्ति की जा रही हैं. नगरपालिका इटावा में टंकी के आसपास सुरक्षा बाउंड्री बनाने के निर्देश दिए.  जानकारी के अनुसार इटावा नगर में बनी यह टंकी करीब 50 वर्ष पुरानी हैं, जिसके चारों ओर मकान बने हुए हैं, ऐसे में लोगों को डर हैं कि कही बड़ा हादसा घटित नहीं हो जाये. लेकिन अब प्रशासन ने इसको हटाने की कार्यवाही शुरू कर दी हैं.

यह भी पढ़ें-बारां को 5 नई एम्बुलेंस की सौगात, ग्रामीण क्षेत्र को मिलेगी राहत

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news