सांगोद: पानी में कीड़े निकलने की शिकायत के बाद हरकत में आया जलदाय विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217029

सांगोद: पानी में कीड़े निकलने की शिकायत के बाद हरकत में आया जलदाय विभाग

कोटा के सांगोद में गंदे पानी की शिकायत आ रही है. जलापूर्ति के दौरान गंदे मटमैले पानी की शिकायत के बाद जलदाय विभाग अब हरकत में आया.

पानी में कीड़े निकलने की शिकायत के बाद निरीक्षण करता जलदाय विभाग

Sangod- कोटा के सांगोद में जलापूर्ति का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. पिछले कुछ दिनों से कई इलाकों में गंदे पानी की शिकायत आ रही है. जलापूर्ति के दौरान गंदे मटमैले पानी की शिकायत के बाद जलदाय विभाग अब हरकत में आया.

लोगों की समस्या पर जलदाय विभाग के अधिकारी कोटा से आकर प्रयोगशाला कार्मिकों के साथ शहर के कई इलाकों में पहुंचकर नलों से आ रहे पानी की जांच की और सेंपल लिए. इस दौरान विभाग की टंकियों के साथ कोटड़ी इंटेकवेल के पानी के भी नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए. यहां बीते कई दिनों से रोजाना शहर के कई इलाकों में नलों से गंदा एवं मटमैला पानी आने की शिकायतें आ रही थी. लोगों की शिकायत थी कि कई बार नलों के पानी के साथ कीड़े भी निकल रहे है. अधिकारियों के पास भी आए दिन शिकायतें पहुंच रही थी. ऐसे में जलापूर्ति के दौरान सहायक अभियंता जतीश डागल के साथ क्षेत्रिय प्रयोगशाला कोटा के रसायनयज्ञ आदि ने शहर में कोटा रोड, रेती पाड़ा, सुनारों का मंदिर, एसबीआई बैंक के सामने, बपावर रोड, गायत्री मंदिर के पीछे के इलाकों में कई घरों में पहुंचकर नलों से आ रहे पानी की जांच की. इस दौरान अवशेष क्लोरीन की जांच संतोषप्रद रही. 

यह भी पढ़ें-  पीपल्दा में हुआ सहकारी गोदाम का लोकार्पण, विधायक ने कही ये बड़ी बात

रसायन और जीवाणु जांच के लिए जल नमूने एकत्रित किए गए. इस दौरान कई जगह बिना टोंटियों के नलों से पानी भी व्यर्थ बहता मिला. इस पर अधिकारियों ने लोगों से नलों में टोंटियां लगाने और पानी व्यर्थ नहीं बहाने के लिए कहा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बाद में कार्मिकों ने शहर में विभाग की सभी पानी की टंकियों और कोटड़ी प्लांट के इंटेकवेल के पानी की भी जांच की.

 

Reporter- Himanshu Mittal

Trending news