रामगंजमंडी: गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन, निकाला नगर कीर्तन
Advertisement

रामगंजमंडी: गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन, निकाला नगर कीर्तन

जिले की रामगंजमंडी में गुरु गोबिंद सिंह प्रकाश पर्व के पर श्री सिख सभा द्वारा गुरुद्वारे में विभिन्न आयोजन किये गये, जिसमें सिख समाज द्वारा दीवान सजाया गया. साथ ही सुबह से ही गुरुद्वारे पर गुरुमत समागम और अमृत गुरुवाणी का कार्यक्रम हुआ.

रामगंजमंडी: गुरु गोबिंद सिंह की जयंती पर रक्तदान शिविर का आयोजन, निकाला नगर कीर्तन

रामगंजमंडी/कोटा: जिले की रामगंजमंडी में गुरु गोबिंद सिंह प्रकाश पर्व के पर श्री सिख सभा द्वारा गुरुद्वारे में विभिन्न आयोजन किये गये, जिसमें सिख समाज द्वारा दीवान सजाया गया. साथ ही सुबह से ही गुरुद्वारे पर गुरुमत समागम और अमृत गुरुवाणी का कार्यक्रम हुआ. वहीं, समाजबंधुओं द्वारा लंगर का आयोजन भी किया जा रहा है, जिसमे सभी प्रसाद चख रहे हैं. श्री सिख सभा और टीम इंसानियत फाउंडेशन द्वारा गुरुद्वारे में रक्तदान शिविर का आयोजन भी चल रहा है.वही नगर कीर्तन निकाला गया जिसको लेकर बाजारों में प्रवेश द्वार और मुख्य मार्गो पर रंगोलियां बनाई गई है.

श्री सिख सभा प्रधान रणजीत सिंह ने बताया की गुरुद्वारा प्रांगण में गुरुर दीवान सजाया गया. जिसमें सुबह से ही पटना साहिब के कीर्तन जत्थेदार द्वारा अमृत गुरु वाणी सुनाई जा रही है. साथ ही सिख बंधु परिवार के साथ गुरुमत समागम में पहुंच कर मत्था टेक रहे है.वही सेवा कार्य के लिए लंगर का आयोजन भी किया जा रहा है. जिसमें सभी धर्मों के लोगों द्वारा प्रसादी के रूप में लंगर चखा.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा सफल, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान की होगी शुरुआत- सीएम गहलोत

महिलाओं ने भी किया रक्तदान
गुरुद्वारे में श्री सिख सभा और टीम इंसानियत फाउंडेशन के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है.जिसमे सिख समाज के साथ अन्य रक्तदाता भी रक्तदान करने पहुंच रहे है.वही झालावाड़ एसआरजी द्वारा रक्तदाताओं का रक्तदान करवाया जा रहा है. शिविर में सिख महिलाओं ने भी रक्तदान कर उत्साह दिखाया. शिविर में मां गुरुप्रित कोर सलूजा और बेटी सोनल सलूजा ने साथ रक्तदान कर महिलाओं को रक्तदान को लेकर प्रेरित किया.

Trending news