रामगंजमंडी में बारिश ने मचाई तबाई, खेत-घरों में घुसा पानी
Advertisement

रामगंजमंडी में बारिश ने मचाई तबाई, खेत-घरों में घुसा पानी

कंवरपुरा गांव के ग्रामीणों ने भारत माला प्रोजेक्ट 8 लाइन सड़क के बनने के बाद पानी के निकासी नहीं होने के कारण खेतों और घरों में पानी घुस गया है. 

रामगंजमंडी में बारिश ने मचाई तबाई, खेत-घरों में घुसा पानी

Ramganjmandi: कोटा जिले के चेचट क्षेत्र की ग्राम पंचायत खेड़ली के कंवरपुरा गांव के ग्रामीणों ने भारत माला प्रोजेक्ट 8 लाइन सड़क के बनने के बाद पानी के निकासी नहीं होने के कारण खेतों और घरों में पानी घुस गया है. 

इसके कारण किसानों की फसले तो बर्बाद हो ही रही है, वही साथ में गांव मे पानी घुसने से ग्रामीणों का जीना हराम हो गया है. सूचना पर पहुंचे रामगंजमंडी उपखंड अधिकारी विनोद कुमार ने मौका मुआयना कर पानी की निकासी करने की बात कही.  

वहीं, कंवरपुरा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि बारिश की पानी की निकासी नहीं होने के कारण हमारे घरों में भी पानी घूस गया है, जिससे घरों में रखे कीमती समान, फर्निचर, एवं खानपान के समान खराब हो गए हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सही जगह नाला देकर निकासी की जाए. इससे हमारी फसले और गांव को बारिश के जमा हुए पानी से निजात मिल सकें. यह बारिश का दौर है, लेकिन समाधान नहीं निकाला गया तो ताकली बांध बनने के बाद जब गेट खोले जाएंगे तो बार-बार इस समस्या का सामना करना होगा. 

ऐसे में इस समस्या का तुरंत समाधान होना चाहिए और जिन किसानो की फंसलों को नुकसान हुआ है, प्रशासन सर्वे कर उचित मुआवजा देने का कार्य करें. इससे गरीब किसान को परेशानी ना हो. मौके पर पहुंचे रामगंजमंडी उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मीणा ने भारत माला के प्रोजेक्ट अधिकारियों से बात कर निस्तारण के आदेश दिए.  

यह भी पढे़ंः पूर्व IAS अजीत कुमार सिंह ने सोशल मीडिया पर फोटो डालकर महिलाओं पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, आरोप पत्र हुआ पेश

इस समस्या पर जल्द समाधान की बात कही. वहीं, उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों से अन्य समस्या पर बात की. हर संभव फसलों का नुकसान हुआ हैं, उनकी गिरदावरी और सर्वे कर मुआवजा या सहायता का आश्वासन दिया. साथ हीं, हो रही तेज बारिश के चलते सभी को नदी नालों से दूर रहने की अपील की.  

रात्रि समय पुजारी के फंसने की सूचना में अधिकारी ने जवान योगेश गोचर के उत्कृष्ट कार्य की सराहना की और रेस्क्यू पर निकाले पुजारी से कुशल शेम पूछे. इस दौरान नायब तहसीलदार जानकीलाल मीणा, एट लाइन के प्रोजेक्ट अधिकारी सहित पुलिस जाब्ता तैनात रहा. 

कोटा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

जालोर में हो रही मूसलाधार बारिश, बने बाढ़ जैसे हालात

बारां के अंता में कालीसिंध नदी उफान पर, मकान और खेत पानी में डूबे, स्कूलों में छुट्टी

 

Trending news