Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1477283
photoDetails1rajasthan

पायलट के कंधे पर हाथ तो दिव्या का साथ, पूर्वी राजस्थान से मारवाड़ तक राहुल का सियासी संदेश

राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा से राजस्थान में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर असर पड़े या ना पड़े लेकिन इस यात्रा से निकल कर सामने आ रही तस्वीरें कई बड़े सियासी सन्देश जरूर दे रही है.

राहुल का पायलट के कंधे पर हाथ

1/5
राहुल का पायलट के कंधे पर हाथ

राहुल गांधी के साथ पूरी यात्रा में सचिन पायलट कंधे से कन्धा मिला कर चलते नजर आ रहे हैं. ज्यादातर नेता कुछ दूर चल कर थकहार कर या तो यात्रा में पीछे हो जाते हैं या फिर आराम करने के लिए रुक जाते हैं.  लेकिन सचिन पायलट पूरी यात्रा के दौरान राहुल के साथ ही नजर आ रहे हैं. दोनों नेताओं के बीच चलते चलते गुफ्तगू करने की तस्वीर भी सामने आ जाती है. पायलट के कंधे पर राहुल के हाथ रखने की तस्वीरें भी समर्थक जमकर वायरल कर रहे हैं. 

दिव्या मदेरणा का साथ

2/5
दिव्या मदेरणा का साथ

मारवाड़ से आने वाली कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा की तस्वीरें भी इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर छाई हुई हैं. दिव्या भी राहुल के साथ कदमताल करती नजर आ रही हैं. इससे पहले भी महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में भी दिव्या यात्रा में शामिल हुई थी. अब जब यात्रा राजस्थान में है तो ऐसे में दिव्या की सक्रियता भी सियासी गलियारें में चर्चा का विषय बनी हुई है. यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने से पहले ही दिव्या गांधी परिवार से अपने करीबी रिश्ते होने का इजहार कर चुकी हैं. 

धारीवाल का शक्ति प्रदर्शन

3/5
धारीवाल का शक्ति प्रदर्शन

राजस्थान में राहुल गांधी की यात्रा में सबसे ज्यादा भीड़ कोटा शहर में देखने को मिली. इसे मंत्री शांति धारीवाल का शक्ति प्रदर्शन भी माना जा रहा है. हालांकि कोटा में रूट बदलने और पोस्टर विवाद को लेकर भी कई सियासी चर्चाएं हैं. सोशल मीडिया पर एक धड़ा धारीवाल को स्टेज पर रोके जाने की तस्वीर भी जमकर शेयर कर रहा है. साथ ही धारीवाल के बेटे अमित शरीवाल को भी यात्रा के दौरान राहुल के सुरक्षा गार्ड के द्वारा धक्का देने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

राहुल के साथ डटे हुए गहलोत

4/5
राहुल के साथ डटे हुए गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी राहुल की यात्रा में लगातार डटे हुए नजर आ रहे हैं. प्रदेश में यात्रा की पूरी तैयारी से लेकर मैनेजमेंट में लगातार जुटे हुए नजर आ रहे हैं. कभी राहुल के साथ फीफा वर्ल्ड कप देखते नजर आ रहे हैं. तो कभी आगे की रूट पर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं. 

कोटा में राहुल गांधी का अलग अंदाज

5/5
कोटा में राहुल गांधी का अलग अंदाज

कोटा में यात्रा के दौरान राहुल का एक अलग अंदाज भी नजर आया. कोटा में राहुल गांधी सहित दूसरे नेताओं ने भारत जोड़ो यात्रा की पेंटिंग में पंजे से छाप भी लगाई.