Advertisement
photoDetails1rajasthan

महाशिवरात्रि पर 300 साल बाद बना दुर्लभ संयोग, इन 4 राशियों के बदल जाएंगे दिन

Mahashvaratri 2024: आज पूरे देश में महाशिवरात्रि की धूम है. जिधर देखो, उधर ही शिव भक्त नजर आ रहे हैं और हर हर महादेव के जयकारे लगा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, पूरे 300 सालों बाद आज महाशिवरात्रि पर विशेष संयोग बन रहे हैं. ज्योतिष मान्यताओं के मुताबिक, आज से चार राशियों की किस्मत खुलने जा रही है, जिससे कि उनकी जिंदगी में सुख-समृद्धि की बढ़ोतरी होगी. हिंदू कैलेंडर के मुताबिक, फाल्गुन महीने की कृष्ण चतुर्दशी को महाशिवरात्रि मनाई जाती है. इस बार यह 8 मार्च को पड़ रही है. ज्योतिष के अनुसार, श्रवण नक्षत्र के बाद शिवयोग, धनिष्ठा नक्षत्र, गर-तरण, मकर, कुंभ राशि भी चंद्रमा की साक्षी होगी यानी की कुंभ राशि में सूर्य शनि बुध का युद्ध संबंध बनेगा. ऐसे योग 300 सालों में एक या फिर दो ही बार बनते हैं. कहा जा रहा है कि इस महाशिवरात्रि से इन चार राशियों की काया पलट होने जा रही है. तो कौन सी जातकों की राशि ,है चलिए बताते हैं- 

 

मेष राशि

1/4
मेष राशि

8 मार्च को पड़ने वाली महाशिवरात्रि मेष राशि के लिए बेहद ही फलदाई साबित हो सकती है. इस राशि के जातकों को नौकरी-करियर में तरक्की मिलेगी. उनके व्यवहार और योग्यता से लोग इंप्रेस होंगे. मेष राशि के व्यापारी तगड़ा मुनाफा कमाएंगे. उनकी आर्थिक स्थिति पहले से और मजबूत होगी. कमाई के नए स्रोत बनेंगे. घर परिवार में अच्छा तालमेल रहेगा. 

मिथुन राशि

2/4
मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए भी यह महाशिवरात्रि बहुत ही शुभ होने जा रही है. मिथुन राशि के जातकों को सुख सुविधा मिलेगी और उनकी समृद्धि में बढ़ोतरी होगी. इनका पारिवारिक जीवन सुखमय गुजरेगा. नौकरी में नए ऑफर की भरमार लगेगी. मिथुन राशि के पदोन्नति और वेतन वृद्धि दोनों के ही प्रबल योग नजर आ रहे हैं. 

सिंह राशि

3/4
सिंह राशि

इस महाशिवरात्रि सिंह राशि वालों की किस्मत पलटने वाली है. इनके संबंध मजबूत होंगे. नौकरी-व्यापार कर रहे जातकों को हर कदम पर तरक्की मिलेगी. सिंह राशि के जातक अपनी बुद्धि के बल पर सफलता हासिल करेंगे. इनको पैतृक संपत्ति से भी लाभ होगा. 

कुंभ राशि

4/4
कुंभ राशि

8 मार्च को पड़ने वाली महाशिवरात्रि कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत फलदाई है. यह इनके लिए धन देने वाला पर्व साबित होगा. इस महाशिवरात्रि कुंभ राशि के जातकों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होंगे नौकरी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इनका इंक्रीमेंट तो होगा ही, इसके साथ ही बोनस भी मिल सकता है. लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. व्यापारीपेशा लोग खूब मुनाफा कमाएंगे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)