Advertisement
photoDetails1rajasthan

महक.. मुक्का और मुंहतोड़ जवाब, स्पेन में कोटा की धाकड़ छोरी दिखाएगी धमाल!

Kota Girl Mehak Sharma : कोचिंग नगरी के नाम से दुनियाभर में अपनी खास पहचान बना चूका कोटा अब मुक्केबाजी में विश्व पटल पर छाने की तैयारी में है. कोटा की धाकड़ बेटी महक शर्मा विश्व युवा मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भारत का झंडा बुलंद कर रही है. महक के मुक्के से स्पेन थर्राने को तैयार है. 

महक के मुक्के से थर्राएगा स्पेन

1/5
महक के मुक्के से थर्राएगा स्पेन

दरअसल महक विश्व युवा मुक्केबाजी प्रतियोगिता में 66 किलोग्राम भार वर्ग में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही है. स्पेन के लानुष्या अलिकत में 13 से 27 नवंबर तक हो रहे यूथ वर्ल्ड मुक्केबाजी चौंपियनशिप में हिस्सा ले रही है.

बाइक चला कर स्टेडियम पहुंचती है महक

2/5
बाइक चला कर स्टेडियम पहुंचती है महक

महक की लम्बाई को देख कर कोच अशोक गौतम ने उसके पिता से कहा कि इसे स्टेडियम भेजना शुरू करो, अच्छी लम्बाई है. खेल में अच्छा नाम रोशन करेगी. तब से ही महक ने अपने गांव से अभ्यास के लिए नयापुरा स्टेडियम जाना शुरू कर दिया. महक रोजाना 6 घंटे अभ्यास करती हैं और खुद बाइक चलाकर स्टेडियम पहुंचती हैं.

महक के भाई-बहन सीखते थे वुशु

3/5
महक के भाई-बहन सीखते थे वुशु

महक के कोच अशोक गौतम के मुताबिक उसकी चचेरी बड़ी बहन अंजली और छोटा भाई ऋषी कोच उनके पास वुशु सीखने आते थे. जिसके बाद महक के पिता को बोलने के बाद वो भी 2 जनवरी 2018 से आने लगी. 

कोटा की चौथी इंटरनेशनल बॉक्सर बनी महक

4/5
कोटा की चौथी इंटरनेशनल बॉक्सर बनी महक

महक से पहले अरूंधती चौधरी, निशा और ईशा गुर्जर इंटरनेशनल बॉक्सिंग कॉम्पिटेशन में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. अरुंधति चौधरी ने साल 2021 में ही विश्व चैम्पियनशिप में गोल्ड मैडल प्राप्त कर कोटा को विश्व चैम्पियनशिप का खिताब दिलाया था. 

महक के साथ गई ये टीम

5/5
महक के साथ गई ये टीम

महक शर्मा के साथ चैंपियनशिप में 12 गर्ल्स,13 बॉयज, टीम कोच, मैनेजर, डॉक्टर, मसाजर, थेरेपिस्ट सहित 38 सदस्यों का दल भाग ले रहा है.