सांगोद अस्पताल में सब भगवान भरोसे, डयूटी के समय डॉक्टर गायब
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1228670

सांगोद अस्पताल में सब भगवान भरोसे, डयूटी के समय डॉक्टर गायब

सांगोद के ब्लॉक के अस्पतालों में चिकित्सकों की कथित लेटलतीफी और डयूटी के समय अक्सर नदारद रहने की आए दिन आ रही शिकायतों के बाद विधायक भरत सिंह के निर्देश पर ब्लॉक के चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं कार्मिकों की बैठक ब्लॉक कार्यालय में आयोजित हुई. 

सांगोद अस्पताल में सब भगवान भरोसे, डयूटी के समय डॉक्टर गायब

Sangod: कोटा के सांगोद के ब्लॉक के अस्पतालों में चिकित्सकों की कथित लेटलतीफी और डयूटी के समय अक्सर नदारद रहने की आए दिन आ रही शिकायतों के बाद विधायक भरत सिंह के निर्देश पर ब्लॉक के चिकित्सा विभाग के अधिकारी एवं कार्मिकों की बैठक ब्लॉक कार्यालय में आयोजित हुई. 

बैठक में विधायक प्रतिनिधि ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुशलपाल सिंह, डिप्टी सीएमएचओं गोविंद सिंघल, सांगोद ब्लॉक सीएमएओं प्रभाकर व्यास ने कार्मिको की बैठक लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. बैठक में सांगोद उपखंड क्षेत्र के चिकित्सक, एनएनएम और अन्य कार्मिकों ने भाग लिया. 

ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कुशलपाल सिंह ने बताया कि सांगोद उपखंड क्षेत्र की सीएचसी, पीएचसी और उपस्वास्थ्य केन्द्रों पर अक्सर चिकित्सक और कार्मिकों के नहीं मिलने की शिकायते विधायक भरतसिंह को मिल रही थी. गत दिनों पंचायत समिति की बैठक में भी चिकित्सा विभाग में अव्यवस्था को लेकर मामले को जनप्रतिनिधियों ने प्रमुखता से उठाया था. 

कुंदनपुर में भी अस्पतालों में चिकित्सकों के अस्पतालों में नहीं मिलने का मामला उठा था. इस पर विधायक भरतसिंह ने चिकित्सकों की लेटलतीफी और अक्सर नदारद रहने के मामले में गंभीरता दिखाते हुए जिला मुख्य चिकित्साधिकारी से चर्चा कर जल्द व्यवस्थाओ में सुधार के निर्देश दिए. 

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

इसके बाद चिकित्सा विभाग हरकत में आया. यहां विधायक भरत सिंह के निर्देश पर सीएमएचओ भूपेंद्र सिंह तवर के आदेशानुसार सांगोद ब्लॉक के सभी चिकित्सा अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई. बैठक में डिप्टी सीएमएचओ गोविंद सिंगल और ब्लॉक सीएमएचओ प्रभाकर व्यास ने सभी कार्मिकों की बैठक ली. 

अधिकारियों ने कहा कि चिकित्सक और स्टाफ अपनी डयूटी के समय चिकित्सालय में मौजूद रहे देरी से नहीं आए. यदि किसी तरह की असुविधा और चिकित्सा उपकरणों की कमी हो तो उससे उच्चाधिकारियों को रूबरू करवाएं ताकि सांगोद क्षेत्र में हम एक अच्छी चिकित्सा व्यवस्था कायम कर सकें. 

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news