NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1341517

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

तनिष्का ने कहा कि नीट की तैयारी के दौरान कभी टेस्ट में मार्क्स कम आते थे, तो भी पेरेन्ट्स मोटिवेट करते थे. तनिष्का ने अपनी सफलता की एक ट्रिक भी बतायी.

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

Kota : देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा नीट के नतीजे जारी हो गए हैं. इन नतीजों के साथ एक बार फिर कोचिंग सिटी कोटा की बादशाहट बरकरार रही है और कोटा का डंका बजा है. नीट के नतीजों में ऑल इंडिया रैंक पर कोटा की एलन कोचिंग की छात्रा तनिष्का ने कब्जा करते हुए बाजी मारी है.

मूलत: हरियाणा के नारनौल की तनिष्का ने कोटा की एलन कोचिंग संस्थान में मेडिकल की तैयारी की और जो मुकाम हासिल किया है. उसके बाद आज इस बेटी पर हर किसी को नाज है. देश की सबसे बड़ी मेडिकल परीक्षा में तनिष्का नंबर वन रही है.

जनवरी 2023 तक इन चार राशि वालों के कदम चूमेगी सफलता, होगा फायदा ही फायदा

इस मुकाम को हासिल करने के बाद तनिष्का ने अपनी कामयाबी के लिए अपने माता पिता अपने दोस्त और कोटा कोचिंग को क्रेडिट दिया है. वहीं तनिष्का के माता पिता को आज अपनी बेटी पर नाज है. देश की ऑल इंडिया नीट टॉपर तनिष्का ने हाल ही में हुई इंजीनियरिंग दाखिला परीक्षा जेईई मेन में भी 99.50 फीसदी पर्सेन्टाइल के साथ टॉपर्स में जगह बनाई थी.

fallback

नीट टॉपर तनिष्का दिल्ली एम्स से एमबीबीएस करके, कार्डियो, न्यूरो या अन्कोलॉजी में स्पेशलाइजेशन करना चाहती है. तनिष्का के पिता कृष्ण कुमार सरकारी स्कूल में टीचर हैं और मां सरिता कुमारी भी सरकारी स्कूल में व्याख्याता हैं. तनिष्का ने इसी साल 12वीं में 98.6 फीसदी अंक और इससे पहले क्लास 10 में 96.4 फीसदी अंक हासिल किए थे.

तनिष्का ने कहा कि नीट की तैयारी के दौरान कभी टेस्ट में मार्क्स कम आते थे, तो भी पेरेन्ट्स मोटिवेट करते थे. तनिष्का ने बताया कि कभी मार्क्स के लिए माता पिता ने दबाव नहीं डाला और पॉजिटिविटी के साथ तैयारी करते रहने के लिए मोटिवेट करते रहे.

'गर्लफ्रेंड' बनाने से पहले देख लें राशि, ज्यादा चलेगा रिश्ता, खूब करेगी प्यार

 

तनिष्का के मुताबिक वो कोचिंग के अलावा रोजाना 6-7 घंटे सेल्फ स्टडी करती थी. तनिष्का ने सलाह दी की नीट स्टूडेंट्स अंतिम समय में नहीं, बल्कि पहले दिन से ही लक्ष्य की तैयारी करें. क्लासरूम में जैसे-जैसे कोर्स आगे बढ़ता है, तो आपको पिछला पढ़ा हुआ भी बार-बार रिवीजन करते रहना होगा. टॉपिक वाइज छोटे-छोटे नोट्स बना कर रखने पर सफलता जरूर मिलेगी.

Aaj Ka Rashifal : सिंह, ऑफिस में कोई काम में लगाएगा अड़ंगा, मेष का दिन होगा रोमांटिक

कोटा की खबरों के लिए क्लिक करें

 

Trending news