पीपल्दा में निरीक्षण में खुली नरेगा अव्यवस्था की पोल, मौके पर 2 मेट ब्लैक लिस्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1224191

पीपल्दा में निरीक्षण में खुली नरेगा अव्यवस्था की पोल, मौके पर 2 मेट ब्लैक लिस्ट

निरीक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर विकास अधिकारी द्वारा कार्य पर नियोजित मेट मुकेश और नीलू को ब्लैकलिस्ट कर दिया और ग्राम पंचायत के एलडीसी और ग्राम विकास अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

पीपल्दा में निरीक्षण में खुली नरेगा अव्यवस्था की पोल, मौके पर 2 मेट ब्लैक लिस्ट

Pipalda: क्षेत्र में विभिन्न ग्राम पंचायतों में चल रहे मनरेगा कार्यों का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है लेकिन इसके बावजूद भी अधिकांश स्थानों पर मनरेगा में गड़बड़ियों की शिकायतें प्राप्त हो रही हैं.

इसी के तहत विभिन्न ग्राम पंचायतों में अधिकारियों द्वारा नरेगा का निरीक्षण किया गया, जहां पंचायत समिति सुल्तानपुर विकास अधिकारी मजहर इमाम और नरेगा सहायक अभियंता फिरोज अहमद द्वारा ग्राम पंचायत गड़ेपान के चिंसा में महात्मा गांधी नरेगा योजनांतर्गत नन्द बाबा के खेत से नाथूलाल रैगर के खेत तक चल रहे कार्य का औचक निरीक्षण किया. इस मौके पर उन्होंने नरेगा श्रमिकों की हाजिरी भी भरवाई. यहां निरीक्षण के दौरान मौके पर 84 श्रमिक उपस्थित मिले जबकि मेटों द्वारा मस्टररोल में 89 श्रमिकों की उपस्थिति दर्ज की गई थी.

यह भी पढे़ं- 29 जून तक होगी समर्थन मूल्य पर चना खरीद, 24 जून तक पंजीयन कराने वाले किसानों से

मौके पर ही किया मेटो को ब्लैक लिस्ट
कार्यस्थल पर मेटों द्वारा समूहवार कार्य आवंटन नहीं किया गया था तो न ही प्रतिदिन टास्क का अंकन मस्टररोल में किया गया था. इस पर निरीक्षण में अनियमितताएं पाए जाने पर विकास अधिकारी द्वारा कार्य पर नियोजित मेट मुकेश और नीलू को ब्लैकलिस्ट कर दिया और ग्राम पंचायत के एलडीसी और ग्राम विकास अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए.

लगातार जारी रहेगा निरीक्षण कार्य
सभी ग्राम विकास अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में नरेगा में ईमानदारी पूर्वक कार्य संपादित करवाने को लेकर निर्देशित किया हुआ है, जिसके जांच के लिए सभी को आदेशित किया हुआ है. आगे भी निरीक्षण जारी रहेगा. जहां भी गड़बड़ी मिलेगी. त्वरित कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढे़ं- राजस्थान में मौसम मेहरबान, झोंकेदार हवाओं के साथ इन जिलों में झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news