रामगंजमंडी: कलेक्टर ने घाटोली पंचायत में की जनसुनवाई, समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश
Advertisement

रामगंजमंडी: कलेक्टर ने घाटोली पंचायत में की जनसुनवाई, समस्याओं का निराकरण करने के दिए निर्देश

Ramganj Mandi: कोटा जिले की रामगंजमंडी उपखंड की ग्राम पंचायत घाटोली में जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने रात्रि चौपाल जनसुनवाई कर परिवादियों की परिवेदना को सुना. 

घाटोली पंचायत में की जनसुनवाई

Ramganj Mandi: कोटा जिले की रामगंजमंडी उपखंड की ग्राम पंचायत घाटोली में जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने रात्रि चौपाल जनसुनवाई कर परिवादियों की परिवेदना को सुना. जनसुनवाई में 29 प्रकरण प्राप्त हुए, जिन्हें एक-एक करके सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को ग्रामीणों की समस्याओं का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए. 

जिला कलेक्टर ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे अपनी जन आधार कार्ड का डेटाबेस शीघ्र दुरुस्त कराएं, जिससे राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक ग्रामीण को मिल सकें. साथ ही उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीण अपने जनाधार से चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में अपना पंजीयन कराकर राज्य सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ ले सकते है.

जनसुनवाई में प्रमुखता से अतिक्रमण रास्ता खुला से ट्यूबवेल की स्थापना सड़क निर्माण और पेयजल की आपूर्ति से संबंधित प्रकरण सामने आए, जिनमें जिला कलेक्टर ने संबंधित विभागों को 15 दिवस में ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए. साथ ही उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं का संपर्क पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा, जिससे जिला मुख्यालय से समस्याओं के निराकरण होने का सत्यापन भी किया जाएगा.

यह भी पढ़ें - चुनावी साल से पहले गहलोत सरकार का मास्टरस्ट्रोक, 1 लाख ग्रामीण परिवारों को मिलेगा 2000 करोड़ का ऋण

जनसुनवाई में उपखंड अधिकारी विनोद मीणा जिला रसद अधिकारी पुष्पा हरवानी स्थानीय सरपंच धापू बाई ग्राम विकास अधिकारी हेम श्री पटवारी रोहित ना वरिया सहित पशुपालन चिकित्सा एंड स्वास्थ्य सामाजिक और न्याय अधिकारिता विभाग सार्वजनिक निर्माण विभाग कृषि विभाग सहित विभिन्न विभागों के जिला और ब्लॉक स्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे.

जिला कलेक्टर ने किया चेचट थाने का निरीक्षण
जिला कलेक्टर ओपी बुनकर ने पंचायत समिति खैराबाद की ग्राम पंचायत घाटोली जाने से पूर्व चेचक पहुंचे, जहां उन्होंने चेचट पुलिस थाने का निरीक्षण भी किया. जिला कलेक्टर ने स्वागत कक्ष और माल खाना स्टोर इत्यादि कक्षों का भी निरीक्षण किया. जिला कलेक्टर ने इससे पूर्व जालिमपुरा में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्मित किए गए मकानों का भी निरीक्षण किया है.

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news