कोटा में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1761201

कोटा में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

Kota News: कोरल पार्क में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग अड़ गए.

 

कोटा में करंट की चपेट में आने से युवक की मौत, बिजली विभाग पर लगाया लापरवाही का आरोप

Kota: कोरल पार्क में करंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. परिजनों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है. एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी के बाहर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की मांग अड़ गए. सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. परिजनों से समझाइश की. 

5 लाख आर्थिक सहायता देने पर बनी सहमति 

5 लाख की आर्थिक सहायता देने पर सहमति बनी. जिसके बाद परिजन शव उठाने को राजी हुए. प्रदर्शन की सूचना पर पूर्व विधायक भवानी सिंह राजावत भी मौके पर पहुंचे. कलेक्टर से बात कर सरकार की तरफ से 5 लाख की आर्थिक सहायता दिलाने की मांग की. घटना देर शाम 6 बजे के आसपास की है. मृतक युवक अरविंद बैरवा (22) मूल रूप से कटावर,बपावर का रहने वाला था. जो करीब 10 साल से धाखड़खेड़ी इलाके में रहता था. और ठेकेदार के पास बिजली फिटिंग का काम करता था.

धाखड़खेड़ी निवासी महावीर ने बताया कि पिछले साल मई में अरविंद की शादी हुई थी. वो बिजली फिटिंग का काम करता था. गुरुवार को कोरल पार्क (कोचिंग एरिया) में काम कर रहा था. शाम 6 बजे काम खत्म करके घर लौट रहा था.बिल्डिंग C 51-52 बाहर से निकला था. 

11 केवी लाइन का टूटा था तार 

बारिश के कारण सड़क पर पानी था. वहां 11 केवी लाइन का तार टूटा पड़ा था. अरविंद का पैर तार पर पड़ गया. अरविंद करंट की चपेट में आ गया. पीछे से आ रहे तरुण ने डंडे की मदद से उसे छुड़ाया. अरविंद को इलाज के लिए निजी हॉस्पिटल लेकर गए. उसकी मौत हो गई.

बिजली विभाग (JVVNL)के XEN अनिल बिलोटिया ने बताया कि अचानक तार टूटकर गिर गया. इसकी जांच के लिए 3 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है. जांच में दोषी पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी. कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर 5 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

बोरखेड़ा थाना से हेड कांस्टेबल रामजस ने बताया कि युवक हॉस्टल में काम कर रहा था. काम से घर लौटते समय करंट की चपेट में आ गया. वहां पानी भरा था. करंट कैसे लगा इस बारें में जांच की जा रही है. वहीं परिजन कार्रवाई की मांग कर रहे है.

Reporter- KK Sharma

यह भी पढ़ें...

चार नहीं, 8 होंगे सावन सोमवार, 19 साल बाद सावन में बन रहा ये बड़ा योग

 

Trending news