RTU में छात्र का VC पर जूते से हमला, छात्राओं से अभद्रता पर प्रोफेसर के खिलाफ हंगामा
Advertisement

RTU में छात्र का VC पर जूते से हमला, छात्राओं से अभद्रता पर प्रोफेसर के खिलाफ हंगामा

Kota News: कोटा की राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ( Rajasthan Technical University ) में गुरुवार को छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. यूनिवर्सिटी के आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ आज छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा. इस दौरान एक छात्र ने VC पर जूते से हमला कर दिया. 

RTU में छात्र का VC पर जूते से हमला, छात्राओं से अभद्रता पर प्रोफेसर के खिलाफ हंगामा

Kota: कोटा की राजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी ( Rajasthan Technical University ) में गुरुवार को छात्र-छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. यूनिवर्सिटी के आरोपी प्रोफेसर गिरीश परमार के खिलाफ आज छात्रों का गुस्सा फूट पड़ा. बड़ी संख्या में छात्र आज यूनिवर्सिटी में जमा होने लगे और हंगामा करने लगे. हंगामे की सूचना मिलते ही कोटा एसपी केसर सिंह, ASP प्रवीण जैन की टीम भी यूनिवर्सिटी पहुंची.

यह भी पढ़ें - बेटे की मौत से आहत पूरे परिवार ने की खुदकुशी, मासूम की लाश को लेकर कुंए में कूदे

लेकिन हंगामा इतना बढ़ गया कि जैसे ही VC एसके सिंह छात्रों की सुनवाई करने पहुंचे, वहां मौजूद एक छात्र ने VC पर जूते से हमला कर दिया. हमले के बाद पुलिस भी हरकत में आ गई और छात्र को पकड़ लिया. वहीं आक्रोशित छात्रों को एसपी केसर सिंह और भाजपा विद्यायक संदीप शर्मा ने समझाया .लेकिन छात्र आरोपी प्रोफेसर गिरीश को बर्खास्त करने पर अड़े हुए थे.

यह भी पढ़ें -  घर का गेट खोल बच्चे को उठा ले गए बदमाश, CCTV से पहचाना तो उड़े सब के होश

हालांकि अंक बढ़ाने के बदले अस्मत मांगने के मामले में पुलिस ने आरोपी एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार और इस प्रकरण में शामिल एक छात्र अर्पित को बीती रात गिरफ्तार कर लिया था. लेकिन एसोसिएट प्रोफेसर गिरीश परमार की इस करतूत को लेकर छात्र-छात्राओं में गुस्सा भड़क गया और आज टेक्निकल यूनिवर्सिटी परिसर में जमकर हंगामा किया गया. एबीवीपी सहित अन्य स्टूडेंट संगठनों ने यूनिवर्सिटी कैंपस में हंगामा किया. 

यह भी पढ़ें - भारत जोड़ो यात्रा में कोरोना को लेकर मंत्रालय की चिट्ठी पर विधायक ने बोल दी बड़ी बात

इस दौरान कैंपस में घुसने को लेकर पुलिस और स्टूडेंट के बीच हल्की झड़प भी हुई. स्टूडेंट्स का कहना था कि शिक्षा के मंदिर को कलंकित करने वाले एसोसिएट प्रोफेसर को हमेशा के लिए बर्खास्त किया जाए. स्टूडेंट का आरोप था कि पहले भी एसोसिएट प्रोफेसर ऐसी घिनौनी करतूत कर चुका है. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस नेताओं से राहुल गांधी के गले मिलने पर सतीश पूनिया के इस बड़े बयान से हलचल

इस दौरान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने एसोसिएट प्रोफेसर आरोपी गिरीश परमार और बिचौलिया छात्र अर्पित को निलंबित कर दिया. उधर देर रात पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और अब इस प्रकरण की तह तक जाने के लिए एसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारियों से जांच करवा रही है. साथ ही पूर्व में प्रताड़ित छात्र-छात्राओं को फेल करने जैसी स्थिति की भी जांच की जा रही है ताकि अन्य स्टूडेंट्स को भी न्याय मिल सके.

Reporter- KK Sharma

Trending news