Kota News: करंट की चपेट में आने से मां- बेटी की दर्दनाक मौत, सीढ़ियों पर मिला दोनों का शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2352540

Kota News: करंट की चपेट में आने से मां- बेटी की दर्दनाक मौत, सीढ़ियों पर मिला दोनों का शव

Kota News: राजस्थान के कोटा जिले के चेचट कस्बे में देवली गांव में बीती रात बिजली तार टूट कर गिरने से घर में करंट फैल गया, जिसकी चपेट में आने मां-बेटी की मौत हो गई. दोनों का शव सुबह सीढ़ियों से बरामद हुआ. 

Kota News Zee Rajasthan

Rajasthan News: कोटा जिले के चेचट कस्बे के देवली गांव में मां-बेटी की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई. दरअसल, बीती रात मृतका मां राजेश्वरी व पुत्री ज्योति घर में अकेली थी. करीब देर रात 12 बजे अचानक धमाका हुआ, जिसे देखने दोनों मां-बेटी छत पर चढ़ी और सीढ़ियों पर फैले करंट की चपेट में आ गई. 

सुबह सीढ़ियों पर मिली मां-बेटी की लाश 
बताया जा रहा है कि मृतका राजेश्वरि के पति काफी समय पहले ही स्वर्गवास हो चुके है. मृतका का एक बेटा भी है जो किसी काम से कोटा गया हुआ था. बताया ये भी जा रहा है कि ऊपर छत का काम चल रहा था. देर रात बारिश भी हो रही थी. इसके चलते सीढ़ियों पर पानी फैला हुआ था. ऐसे में टूटकर गिरे तार के करंट की चपेट में आने से दोनों की मौत गई. मामले की जानकारी गुरुवार सुबह मिलने पर मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई. वहीं, हादसे से पूरे गांव में मातम पसर गया. वहीं, सूचना पर बिजली विभाग के अधिकारी और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

निर्माणाधीन मकान में फैला करंट
मकान का दूसरी मंजिल निर्माण कार्य चल रहा था, ज़िसके बिलकुल पास ही विद्युत पोल लगा हुआ है. देर रात को तेज बारिश के हुई, जिससे पोल की बिजली लाइन टूट कर मकान पर गिर गई, ज़िसके चलते मकान मे करंट फ़ैल गया. मकान में विधवा राजेश शर्मा(43) और बेटी ज्योति(21) साल सो रही थी जो करंट की चपेट मे आ गई. सुबह लोगों ने मकान के अंदर सीढ़ियों पर दोनों के शव देखे, ज़िसके बाद तहसीलदार राहुल वर्मा, चेचट एसएचओ मनसीराम बिश्नोई और विद्युत अधिकारी मौक़े पर पहुँचे. जहाँ ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाकर आक्रोश जताया. 

बेटा कोटा गया था, इसलिए हादसे मे बचा
ग्रामीणों ने बताया कि मृतका राजेश्वरी शर्मा के पति की 8 साल पहले मौत हो गई थी जो अपने बेटे राहुल शर्मा और बेटी ज्योति के साथ रह रही थी. बेटा राहुल शर्मा ई - मित्र संचालक का कार्य करता है जो बीते कल ई-मित्र के काम से कोटा गया हुआ था. हादसे में दोनों की मौत हुई है. गनीमत रही की बेटा राहुल घर पर नहीं था. ऐसे में बेटा हादसे से बच गया. परिवार ने कई बार विद्युत अधिकारियों से विद्युत पोल शिफ्ट करने की मांग की, लेकिन अधिकारी ने ध्यान नहीं दिया और हादसा हो गया. 

ये भी पढ़ें- 'बेचारी मैडम' वाले बयान पर गरमाई सियासत, दीया कुमारी ने कहा- कांग्रेस की मानसिकता...

Trending news