लाडपुरा: पीएचसी को मिली एम्बुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत, ग्रामीणों में खुशी की लहर
Advertisement

लाडपुरा: पीएचसी को मिली एम्बुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत, ग्रामीणों में खुशी की लहर

Ladpura, Kota News: राजस्थान के कोटा के ग्राम खेड़ारसूलपुर में आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कल्पनादेवी द्वारा भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर किया गया.

लाडपुरा: पीएचसी को मिली एम्बुलेंस, मरीजों को मिलेगी राहत, ग्रामीणों में खुशी की लहर

Ladpura, Kota News: राजस्थान के कोटा के ग्राम खेड़ारसूलपुर में आदर्श प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में एम्बुलेंस उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि कल्पनादेवी द्वारा भगवान धन्वंतरि की प्रतिमा के आगे दीप प्रज्वलित कर किया गया. लाडपुरा कल्पनादेवी द्वारा ग्रामीणों की मांग पर आमजन की सेवार्थ हेतु आधुनिक सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस का फीता काटकर उद्घाटन किया गया. 

कार्यक्रम में सीएमएचओ डॉ जगदीश सोनी, सरपंच बृजमोहन मालव, भाजपा वरिष्ठ नेता सुरेश गुर्जर, जिला परिषद सदस्य मुकेश वर्मा, ब्लॉक सीएचएमओ डॉ कमल भार्गव, डॉ भानुप्रताप जोशी, मंडल महामंत्री जगदीश सैनी मौजूद रहे. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक कल्पनादेवी द्वारा एम्बुलेंस वाहन की विधिवत पूजा अर्चना की गई और ग्रामीणों के लिए पीएचसी खेड़ारसूलपुर में एम्बुलेंस भेंट की गई है. 

कल्पनादेवी ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में आपातकालीन समय पर गर्भावती महिलाओं और घायल मरीज समय पर हॉस्पिटल नही पहुंच पाता, जिससे जनहानि हो जाती है. ग्रामीणों की मांग पर एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई गई. गांव में एम्बुलेंस की सुविधा होने पर क्षेत्र के लोग लाभान्वित होंगे. सीएमएचओ डॉ जगदीश सोनी ने कहा कि हॉस्पिटल में एम्बुलेंस उपलब्ध होने से ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी और अभी एम्बुलेंस का परिचालन RMRS द्वारा किया जाएगा. 

कार्यक्रम के दौरान हॉस्पिटल प्रशासन द्वारा हॉस्पिटल परिसर में एक वार्ड रूम बनाने की विधायक कल्पनादेवी से मांग की, जिस पर विधायक ने अपने मद से रूम उपलब्ध कराने का आश्वाशन दिया. 

भाजपा नेता सुरेश गुर्जर ने बताया कि विधायक कल्पनादेवी द्वारा खेड़ारसूलपुर पंचायत क्षेत्र में हॉस्पिटल में एम्बुलेंस भेंट की गई, जिससे लोगों में खुशी का माहौल है. गांव में एम्बुलेंस सुविधा उपलब्ध होने से आपातकालीन समय पर घायल मरीज समय पर हॉस्पिटल पहुंच जाएंगे और उनकी जान बचाई जा सकती है. ग्रामीणों ने हॉस्पिटल में एम्बुलेंस भेंट करने पर विधायक कल्पना देवी का आभार व्यक्त किया है. 

यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत

कार्यक्रम में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा सहयोगिनीओं ने कार्य में आ रही परेशानियों और अपनी समस्याओं से विधायक कल्पना देवी को अवगत कराया और मौके पर ही मौजूद सीएमएचओ से उनकी समस्याओं को शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए. इस दौरान नंदबिहारी रावल, रमेश मालव, देवीशंकर मालव, रामस्वरूप नामा, कैलाश नामा, सत्यनारायण जांगिड़, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता समस्त हॉस्पिटल स्टाफ और अधिक संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे.

खबरें और भी हैं...

राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर

अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट

Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं

Trending news