Kota : कोटा के लाडपुरा में हो रहा घटिया निर्माण, मुख्यमंत्री से की जांच की मांग
Advertisement

Kota : कोटा के लाडपुरा में हो रहा घटिया निर्माण, मुख्यमंत्री से की जांच की मांग

पंचायत समिति लाडपुरा प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू द्वारा वनविभाग के वाइल्डलाइफ क्षेत्र में दाढ़ देवी रोड पर वनविभाग द्वारा बनाई जा रही चारदीवारी में घटिया किस्म का निर्माण का आरोप लगाया है.

Kota : कोटा के लाडपुरा में हो रहा घटिया निर्माण, मुख्यमंत्री से की जांच की मांग

Kota News : पंचायत समिति लाडपुरा प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू द्वारा वनविभाग के वाइल्डलाइफ क्षेत्र में दाढ़ देवी रोड पर वनविभाग द्वारा बनाई जा रही चारदीवारी में घटिया किस्म का निर्माण का आरोप लगाया है. गुड्डू ने बताया कि दाढ़ देवी मंदिर रोड पर वन विभाग के वाइल्डलाइफ क्षेत्र में वाइल्डलाइफ वनविभाग द्वारा चार दिवारी का कार्य किया जा रहा है जो कि बिल्कुल ही घटिया क्वालिटी का है. नींव में जहां चार इंच गिट्टी की जानी है जहाँ पर एक इंच भी गिट्टी नही की जा रही है. इसके साथ ही सूखे पत्थरों से ही चुनाई की जा रही है. चारदीवारी निर्माण में मिक्सर की बजाए नीचे ही मिट्टी में ही गिट्टी सीमेंट मिलाया जा रहा है. चुनाई में निर्धारित माप दण्डो की अनदेखी कर घटिया मसाला बनाया जा रहा है.

प्रधान गुड्डू ने बताया कि चुनाई में रेती की जगह क्रेशर डस्ट का उपयोग किया जा रहा है जिससे कि चारदीवारी कुछ ही दिनों में क्षतिग्रस्त हो जायेगी. वाइल्डलाइफ वन विभाग द्वारा बनाई गई लगभग डेढ़ फीट चौड़ी चारदीवारी आसानी से ही पैरों से धक्का मारने से टूट रही है जिससे पता चलता है कि चारदीवारी निर्माण में घटिया क़िस्म का कार्य किया जा रहा है. प्रधान गुड्डू द्वारा चारदीवारी में हो रहे घटिया निर्माण को लेकर जिला कलेक्टर और डीएफओ सुनील गुप्ता को फोन पर शिकायत दर्ज कराई. प्रधान नईमुद्दीन गुड्डू ने कहा कि चारदीवारी निर्माण में सम्बंधित अधिकारियों द्वारा भ्रस्टाचार का आरोप लगाया है. इस विषय पर जब वाइल्डलाइफ विभाग के डीएफओ सुनील गुप्ता से जानकारी लेनी चाही पर उन्होंने फोन नहीं उठाया.

प्रधान गुड्डू ने मुख्यमंत्री से वाइल्डलाइफ वनविभाग द्वारा बनाई गई चारदीवारी में घटिया किस्म के कार्य की जांच की जाए एवं जब तक जांच पूर्ण नही हो तब तक चारदीवारी का कार्य पूर्ण रूप से बन्द कराया जाए. जांच के पश्चात दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की मांग की.

ये भी पढ़ें..

देश के आम बजट से राजस्थान के अन्नदाताओं को उम्मीदें, स्टार्टअप, सब्सिडी में दी जाए छूट

आम बजट 2023 में सौगातों की झड़ी, किसानों को मिलेगा कर्ज, PM आवास का दायरा 66% बढ़ा

Trending news