Kota: रामगंजमण्डी में LPG गैस भरते समय वैन में लगी भीषण आग, हुआ बड़ा विस्फोट
Advertisement

Kota: रामगंजमण्डी में LPG गैस भरते समय वैन में लगी भीषण आग, हुआ बड़ा विस्फोट

कोटा जिले के सुकेत में रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) वाहनों में भरकर धड़ल्ले से गोरखधंधा खुलेआम चलाया जा रहा है. जिसका नतीजा एनएच 12 पर एलपीजी भरते समय सामने आया. दरअसल एक वैन में रसोई गैस सिलेंडर की टंकी से गैस भरते समय बड़ा हादसा हो गया.

Kota: रामगंजमण्डी में LPG गैस भरते समय वैन में लगी भीषण आग, हुआ बड़ा विस्फोट

Ramganjmandi News: कोटा जिले के सुकेत में रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) वाहनों में भरकर धड़ल्ले से गोरखधंधा खुलेआम चलाया जा रहा है. जिसका नतीजा एनएच 12 पर एलपीजी भरते समय सामने आया. दरअसल एक वैन में रसोई गैस सिलेंडर की टंकी से गैस भरते समय बड़ा हादसा हो गया. गैस भरते समय अचानक वैन ने आग पकड़ ली.

इस दौरान देखते ही देखते आग की लपटों ने वैन को बुरी तरह अपनी चपेट में ले लिया. वैन के पास अवैध तरीके से गैस भर रहे व्यक्ति और वैन मालिक ने भागकर अपनी जान बचाई. आग का गोला बनी वैन से निकली आग की भीषण लपटे गैस की टंकी से 10 फीट तक धुं धुं कर जलने लगी. आग की लपटों को देख आसपास के निवासियों में ब्लास्ट के डर से अफरा तफरी मच गई, लोग इधर उधर भागने लगे.

ये भी पढ़ें- पायलट के अनशन के बाद CM गहलोत ने की राजस्थान की कानून व्यवस्था की समीक्षा, क्या इस मंथन से खत्म हो जाएगा कोल्ड वॉर?

इस बीच कुछ लोगों ने हिम्मत दिखाई और पानी का टैंकर मंगवाकर 1 घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जलकर खाक हो चुकी वैन को घटना स्थल से उठाया, लेकिन वैन मालिक ने अपनी वैन को घर पर छोड़ने को कहा जिस पर पुलिस ने वैन को मालिक को सौंप दी. फिलहाल अभी इस मामले में कोई मुकदमा दर्ज नहीं कराया गया है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने अनुसार सुकेत एनएच 12 सहकारी समिति के नजदीक मामू गैस वाला है, जो कई वर्षों से वैन में एलपीजी गैस भरने का काम करता आ रहा है. इस दौरान खदानों सहित अन्य गैस के वाहनों में यहां खुलेआम रसोई गैस सिलेंडर से वाहनों में गैस भरी जा रही है. इस दौरान रविवार को भी एक वैन मालिक दुकान पर गैस भराने आया था. ऐसे में दुकानदार ने एलपीजी गैस सिलेंडर को वैन के पास रख कर वैन की टंकी में नोजल लगा दिया. थोड़ी देर में ही वैन की टंकी में लिकेज हुआ, और आग की लपटे निकलना शुरू हो गई. और देखते ही देखते भीषण आग लग गई. जिसमें वैन पूरी तरह से जलकर खाक हो गई.

आग लगते ही एलपीजी सिलेंडर को फेंका

गैस वाला एलपीजी गैस की टंकी से वैन में गैस भर रहा था. आग लगते ही गैस भर रहा व्यक्ति और वैन मालिक ने एलपीजी गैस की टंकी को नोजल से हटाकर दूर फेंक दिया. जिससे टंकी में आग नहीं लगी. वहीं वैन की टंकी में गैस होने से आग की लपटे वैन की गैस के साथ करीब 10 फीट तक निकली. ऐसे में आस - पास के लोगो ने पानी का टैंकर मंगवाकर 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया.

Trending news