भालू और दो युवकों के बीच घंटों चला मुकाबला, नोंच-नोंचकर कर दिया बेहोश
Advertisement

भालू और दो युवकों के बीच घंटों चला मुकाबला, नोंच-नोंचकर कर दिया बेहोश

kota, Ramganjmandi: कोटा के रामगंजमंडी में जंगल में लकड़ी लेने जाना दो युवकों को काफी महंगा पड़ा. खेड़ा रुद्धा गांव के जंगल में भालू ने इनपर हमला कर दिया. घंटों मुकाबला चला, एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. दूसरा भाग गया. 

 

भालू और दो युवकों के बीच घंटों मुकाबला.

kota, Ramganjmandi: कोटा जिले की खेड़ा रुद्धा गांव के जंगल में लकड़ी लेने गए दो युवकों पर भालू ने हमला कर दिया. जिसमे एक युवक को भालू ने जगह-जगह से नोच कर जख्मी कर दिया. वहीं, दूसरे युवक ने भाग कर अपनी जान बचाई.

गनीमत रही की घायल युवक को भालू जंगल की ओर नहीं ले गया. केवल जख्मी पर जंगल में चला गया. जिसके बाद गंभीर हालत में घायल युवक फोरूलाल भील को खेड़ारुद्धा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर आए. जहां प्राथमिक उपचार के बाद घायल को गंभीर हालत में 108 एंबुलेंस की मदद से झालवाड़ रैफर किया गया.

घायल का साथी बनवारी लाल भील ने बताया की फोरूलाल रोज जंगल से लकड़ी लाकर बैच कर परिवार का गुजर बसर करता है. घायल फोरूलाल गांव के पास ही झोपड़ी बना कर रहता है. शनिवार को करीब 3 बजे हम दोनो घर से निकले. खेदारुद्धा के जंगल में अंदर जाने ही वाले थे की अचानक से एक भालू सामने दिखा.

 ऐसे में हम भागने लगे. इतने में भालू ने फोरूलाल को पकड़ लिया और अपने पंजों से फोरूलाल के मुंह हाथ और पैरों पर वार किए. जिससे वो गंभीर घायल हो गया और कुछ देर बाद घायल कर मौके से भाग लिया.

 जिसके बाद फोरूलाल को गांव के अस्पताल लेकर आए. गांव के व्यक्ति के साथ हादसे के बाद ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। जंगली जानवरों से पुरा गांव दहशत में है. ग्रामीण रमेश राठौर का कहना है मुकुंदरा का जंगल गांव के पास होने से रात के समय गांव में जंगली जानवर घूमते रहते है।.

जंगली जानवरों की दहशत ऐसी है की अंधेरा ढलने के बाद कोई भी ग्रामीण पैदल बाहर नहीं घूमता. ग्रामीणों के अनुसार वन क्षेत्र होने के बावजूद वन विभाग की टीम सक्रिय नहीं है. आयदिन गांव में भालू,जरख,नील गाय, तेंदुआ आते रहते है.

ये भी पढ़ें- बदमाशों ने दुकान में घुसकर पहने चश्में, दिखाई दबंगई, पैसे मांगा तो बोला- सेठ को बोलना इमरान का भाई आया था​

 

Trending news