Kota Accident News: महिलाओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी,गर्भवती महिला सहित 8 झालावाड़ रैफर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2325258

Kota Accident News: महिलाओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी,गर्भवती महिला सहित 8 झालावाड़ रैफर

Kota Accident News: कोटा जिले की रामगंजमंडी क्षेत्र के तांकली बांध पर शनिवार देर शाम को बांध की पाल पर चढ़ाई करते समय एक टेक्ट्रर-ट्रॉली सहित पलट गया.हादसें की सूचना पर ग्रामीणों मे हड़कंप मच गया. 

Kota Accident News

Kota Accident News:कोटा जिले की रामगंजमंडी क्षेत्र के तांकली बांध पर शनिवार देर शाम को बांध की पाल पर चढ़ाई करते समय एक टेक्ट्रर-ट्रॉली सहित पलट गया. ट्रॉली मे 18 महिलाएं थी,जो खेत पर काम कर अपने गांव लौट रही थी. हादसें की सूचना पर ग्रामीणों मे हड़कंप मच गया. 

जैसे-तैसे ग्रामीणों ने महिलाओं को ट्रॉली के नीचे से निकाला और एम्बुलेंस को सूचना दी,जिसके बाद एम्बुलेंस सहित अन्य घायलों को सीएचसी रामगंजमंडी पंहुचा गया, जहां से आधा दर्जन महिलाओं को गंभीर हालत झालावाड रैपर कर दिया गया.वहीं अन्य महिलाओ और बच्चो का प्राथमिक उपचार जारी हैं.

वहीं तांकली बांध पर एक दर्जन से अधिक महिलाओ के घायल होने की सूचना पर चिकित्सा विभाग ने डॉ. गोविन्द यादव, डॉ.जीतेन्द्र कुमार,डॉ.अनिल मीणा,डॉ.राकेश गुप्ता,डॉ.संगीता को मौक़े पर भेजा. ज़िसके बाद मेडिकल टीम और डॉक्टर्स ने महिलाओ को प्राथमिक उपचार दिया. 

ऑर्थो डॉ. जीतेन्द्र कुमार ने 6 महिलाओ के फेक्चर होने पर प्राथमिक प्लास्टर लगाकर झालावाड़ रैफर किया. हॉस्पिटल मे घायलों के परिजनों भी पहुँचे. जो मरीजों को संभाल रहे है.वहीं एक मेडिकल टीम हॉस्पिटल मे भर्ती महिलाओ की देखरेख कर रही है.

एक्सीडेंट मे घायल उर्मिला बैरागी ने बताया कि सारंगखेड़ी गांव के एक खेत पर सोनखेड़ा निवासी 18 महिलाएं खेती की मजदूरी पर जाती है. शनिवार करीब 7:30 बजे काम से वापस घर लौट रहे थे. सभी महिलाएं ट्रेक्टर मे बैठी हुई थी. 

इसी दौरान ट्रेक्टर ड्राइवर ने चढ़ाई पर तेज स्पीड की जिससे ट्रेक्टर अनियंत्रित हो गया. लापरवाही के चलते ट्रॉली ऊपर से ही पलट गई. कही महिलाएं ट्रॉली के निचे दबी ऐसे मे चिल्ला चोट की आवाज सुन पास मे ग्रामीणों की मदद से महिलाओ को ट्रॉली से बाहर निकाला.

घायल सुमित्रा बाई ने बताया कि तांकली बांध पर रास्ता तों बन गया. लेकिन दोनों साइड पर चढ़ाई के लिए प्रशासन ने सुरक्षा दीवार नहीं बनाई. ज़िसके कारण ट्रेक्टर चढ़ाई पर फिसला और ट्रॉली साइड मे पलटी खाकर गिर गई. 

घायल महिलाओ ने एक गर्भवती पूजा कुमारी है. ज़िसके सिर पर गंभीर चोट आई. ट्रॉली गिरने के बाद जैसे ही उठे तों महिलाएं ट्रॉली मे दबी हुई थी. कुछ महिलाएं झाड़ियों मे गिरी.

यह भी पढ़ें:हाथरस भगदर के बाद भी महिलाओं में भोले बाबा के वचनों का क्रेज

Trending news