कैथून नगरपालिका प्रशासन पर लगा मनमानी कार्रवाई का आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन
Advertisement

कैथून नगरपालिका प्रशासन पर लगा मनमानी कार्रवाई का आरोप, कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

अराजी की बंजर भूमि पर जबरन कब्जा करने से कैथून नगर प्रशासन द्वारा मनमाने ढंग से रोके जाने के संबंध में भाजपा किसान मोर्चा ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा.

प्रशासन पर लगा मनमानी कार्रवाई का आरोप

Ladpura: कैथून नगर पालिका प्रशासन द्वारा मनमाने पूर्ण तरीके से पैमाईश करते हुए जबरन आराजी कास्त भूमि को कब्जे में लेने से रोके जाने बाबत में भाजपा किसान मोर्चा, जिला अध्यक्ष, जिला परिषद सदस्य योगेंद्र नंदवाना के नेतृत्व में कस्बे वासियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया.

ये भी पढ़ें- पशुपालक वैज्ञानिक संवाद कार्यक्रम हुआ आयोजित, उन्नत तकनीकों के बारे में किया जागरूक

किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना ने बताया कि नगर पालिका कैथून के आस पास काफी सारी सिवायक आराजी, गेरखातेदारी आराजी, आवंटित आराजी भूमि है, जिन पर कैथून नगर पालिका और आस-पास के स्थानीय निवासों के कब्जे काशत की भूमि है जिस पर आज दिन यह सभी काबिज काशत है. इसके साथ ही नगर पालिका कैथून के नाम वर्तमान में लगभग 650 बीघा से भी अधिक आराजी नगर पालिका कैथून के नाम पर दर्ज है. जिन पर स्थानीय निवासियों के कब्जे काशत करते चले आ रहे हैं.

योगेंद्र नंदवाना ने पालिका प्रशासन पर आरोप लगाते हुए कहा कि नगर पालिका कैथून की पालिका अध्यक्ष द्वारा राजनैतिक द्वैषता को रखते हुए लोगों को चिह्नित करते हुए उन्हें भूमि से बेदखल करने की पक्षपातपूर्ण कार्यवाही की जा रही है. यहां तक कि पालिका अध्यक्ष द्वारा उक्त आराजी भूमियों की पैमायश पटवारी से बिना आस आप के खातेदारों को बुलाए, जिसमें आस पास के खातेदारों की जमीने भी जप्त की जा रही है.

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पालिका कैथून द्वारा 650 बीघा से भी अधिक आराजी होने के बाद भी 70 -75 बीघा पर उक्त पैमायश की और कब्जे की कार्यवाही मात्र राजनैतिक द्वैषता से की जा रही है, जबकि शेष आराजीयो पर पालिका अध्यक्ष के चहेतों के कब्जे कास्त कर रहे हैं, जिन्हें किसी भी प्रकार से पेमाईश कर बेदखल नहीं किया जा रहा है.

किसानों कस्बेवासियों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर पालिका अध्यक्ष द्वारा हटधमिता और मनमानी तरीके से द्वेषतापूर्ण जो भी कार्यवाही की जा रही है. उसे रोका जाए और पालिका अध्यक्ष द्वारा अनैतिक व विधि विरूद्ध जो कार्य किए जा रहे हैं उनपर अंकुश लगाया जाए और नियमानुसार कार्य किए जाने की मांग की. इस दौरान पूर्व पार्षद रफीक पहलवान, पार्षद राजकुमार प्रजापति, नेमीचनद राठौड़ शान्ति लाल, सलीम महरौली, सत्यनारायण सुमन, नवीन नागर, बबलू, आदि मौजूद रहें.

Reporter: Himanshu Mittal

Trending news