लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के संभागीय आयुक्त को निर्देश, नहरों में तुरन्त छोड़ें पानी
Advertisement

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के संभागीय आयुक्त को निर्देश, नहरों में तुरन्त छोड़ें पानी

दीपावली के बाद स्पीकर बिरला इन दिनों रामा-श्यामी करने के लिए संसदीय क्षेत्र के विभिन्न भागों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं. स्पीकर बिरला सीमलिया, दीगोद और सुल्तानपुर क्षेत्रों में गए. 

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के संभागीय आयुक्त को निर्देश, नहरों में तुरन्त छोड़ें पानी

Pipalda: संसदीय क्षेत्र कोटा-बूंदी के दस दिवसीय प्रवास पर आए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं. इस दौरान किसानों ने स्पीकर बिरला से कहा कि रबी सीजन को देखते हुए पानी की आवश्यकता है. इस पर बिरला ने संभागीय आयुक्त को फोन कर कहा कि नहरों में तुरन्त पानी छोड़ा जाए ताकि किसानों को राहत मिल सके.

दीपावली के बाद स्पीकर बिरला इन दिनों रामा-श्यामी करने के लिए संसदीय क्षेत्र के विभिन्न भागों में जाकर लोगों से मिल रहे हैं. स्पीकर बिरला सीमलिया, दीगोद और सुल्तानपुर क्षेत्रों में गए. स्पीकर बिरला पूर्व विधायक हीरालाल नागर और भाजपा नेता प्रेम गोचर के साथ सबसे पहले सीमलिया क्षेत्र पहुंचे. यहां उनकी अगवानी करने के लिए क्षेत्र के लोग टोल के निकट ही पहुंच गए. यहां से बिरला पैदल ही सीमलिया की ओर चल दिए. रास्ते भर स्पीकर बिरला बड़ी आत्मीयता से लोगों से मिले और दीपावली की शुभकामनाएं दीं. लोगों ने भी अपनत्व और स्नेह के साथ उनका स्वागत किया.

इसके बाद दीगोद और सुल्तानपुर क्षेत्र में भी उन्होंने लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं दीं. यहां बड़ी संख्या में किसान स्पीकर बिरला से आकर मिले. उन्होंने बताया कि खेतों में बीज बो दिया है, लेकिन सिंचाई को लेकर परेशानी हो रही है. वे अधिकारियों से कहें कि नहरों में पानी छोड़ा जाए ताकि किसानों को राहत मिले. स्पीकर बिरला ने इस बारे में मौके से ही संभागीय आयुक्त से बात की और कहा कि फसल को पानी की जरूरत, किसानों की मांग को देखते हुए नहरों में अविलम्ब जल प्रवाह किया जाए. बिरला ने किसानों को आश्वस्त किया कि अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं, उनकी परेशानी जल्द दूर हो जाएगी.

स्वागत के लिए उमड़े लोग

दीगोद, सीमलिया और सुल्तानपुर क्षेत्र में जगह-जगह लोगों ने स्पीकर बिरला का स्वागत किया. लोगों ने ही तिलक लगाकर तो कहीं मुंह मीठा करवाकर बिरला का अभिनंदन किया. स्पीकर बिरला ने लोगों को अपने हाथों से मिठाई खिलाई और उनके उत्तम स्वास्थ्य की प्रार्थना की.

 व्यापारियों से लेकर ठेले वालों तक से की बात

स्पीकर बिरला ने रामा-श्यामा करते हुए दुकानदारों से लेकर ठेलेवालों तक से बात की. उन्होंने कोविड के बाद के हालात और इस साल हुए व्यापार की जानकारी ली. सभी ने कहा कि अब हालात काफी सुधर गए हैं. इस बार बंदिशें नहीं होने के कारण लोगों ने पूरे उत्साह से त्योहार मनाया, जिसका सकारात्मक प्रभाव पूरे बाजार पर दिखा.

श्रीमद भागवत में लिया भाग

स्पीकर बिरला ने झाड़गांव में आयोजित श्रीमद भागवत कथा यज्ञ में भी भाग लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि संतों का सानिध्य हमारे जीवन में शांति और धर्म का मार्ग प्रशस्त करता है. भारत आध्यात्म की धरती है जहां कम उम्र से ही बच्चों में संस्कृति और परम्पराओं कके बीज बोए जाते हैं. यह उन्हें भीतर से मजबूत बनाते हुए सेवा और कल्याण के लिए स्वयं को समर्पित करने की प्रेरणा देता है.

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news