आफत की बारिश, आधा दर्जन गांवों में जलभराव ने बिगाड़े हालात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1269153

आफत की बारिश, आधा दर्जन गांवों में जलभराव ने बिगाड़े हालात

बारिश से दीगोद, सुल्तानपुर और मारवाड़ा चौकी, दरबीजी, रेलगांव और अन्य गाँवों की सड़कों पर 2-2 फीट तक पानी भर गया. ऐसे में लोग खासा परेशान नजर आए.

बारिश से बिगड़े हालात

Kota: कोटा के पिपलदा स्थित सुल्तानपुर क्षेत्र में बुधवार देर रात्रि को आई बारिश ने जहां गर्मी से राहत पहुंचाई वहीं, बारिश के साथ ही कई जगह हालात बिगड़ गए. करीबन आधा दर्जन गांवों में जलभराव से सड़के दरिया बनती दिखाई दी.  बारिश से दीगोद, सुल्तानपुर और मारवाड़ा चौकी, दरबीजी, रेलगांव और अन्य गाँवों की सड़कों पर 2-2 फीट तक पानी भर गया. ऐसे में लोग खासा परेशान नजर आए.

क्षेत्र के दीगोद कस्बे में बुधवार रातभर आई तेज मूसलाधार बारिश ने प्रसाशन के इंतजामों की पोल खोल दी. स्थिति यह थी कि नालों की सफाई नहीं होने और ड्रेने अवरुद्ध होने से पानी की निकासी के अभाव में बाढ़ जैसे हालत हो गए. गुरुवार सुबह जब ग्रामीणों की आँख खुली तो सड़कों पर 4-4 फीट पानी भर गया. वही उपखंड कार्यालय, न्यायालय परिसर समेत पूरे कस्बे में पानी ही पानी नजर आ रहा था, समय गुजरने के साथ पानी उतरा तो दोपहर बाद जाकर दिनचर्या वापस पटरी पर लौटी. इसी तरह दरबीजी गाँव में भी मोतीपुरा बस्ती में पानी भर गया, लोगों को मजबूरन घर छोड़कर बाहर जाना पड़ा.

यह भी पढे़ं- उर्फी जावेद से भी 4 कदम आगे निकले रणवीर सिंह, नंगे बदन फोटोशूट करवाकर इंटरनेट पर मचा दी 'खलबली'

सुल्तानपुर खाड़ी में आया उफान, हाट बाजार जलमग्न 

बारिश से सुल्तानपुर नगर भी अछुता नहीं रहा, रात को हुई मूसलाधार बारिश से खाड़ी की छोटी पुलियां पर पानी की 6 फीट चादर चलने लगी. इससे मुक्तिधाम के पास मोटर मार्केट, हाट चौक भी जलमग्न हो गया. वहीं गुरुवार को लगने वाला साप्ताहिक हाट भी ख़ासा प्रभावित हुआ बाद में स्थिति को देखते हुए उपतहसील मार्ग पर सड़क पर सब्जी दुकानें लगाई गई. देर शाम तक खाड़ी की पुलियां पर चादर चलती रही.

जिला मुख्यालय से 9 घंटे तक टूटा रहा सम्पर्क

बारिश से सुल्तानपुर क्षेत्र का जिला मुख्यालय से 9 घंटे तक सम्पर्क टूटा रहा, अलसुबह 4 बजे कटा सम्पर्क दोपहर 1 बजे जाकर बहाल हो सका. इसमें सर्वाधिक परेशानी मारवाड़ा चौकी के रेलवे नाले में उफान आने से बिगड़ी, यहां लोग अपनी जान जोखिम में डालकर रेलवे पटरी से होकर तो, कभी उफनते नाले के बीच होकर सफर करने से भी नहीं चुके. ऐसे में यहां दिनभर हादसे का अंदेशा बना रहा.ग्रामीण सूर्यप्रताप सिंह, गगनदीप सिंह और अभयप्रताप ने बताया कि यहां नाले की सड़क पर हो रहें गड्डों से कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त भी हुए, यहाँ नाले में उफान से 1 किलोमीटर तक वाहनों की लम्बी कतारें लग गई.

यह भी पढे़ं- 'चांद बालियों' पर कहर ढाती नजर आई महरीन काजी, नहीं हटेगी हैंडसम IAS अतहर की भी नज़र

रातभर अंधेरे में रहें ग्रामीण

बारिश के साथ ही गांवों में अघोषित बिजली कटौती शुरू हो गई है, दीगोद क्षेत्र में विघुत विभाग की लापरवाही से कई गांव पूरी रात अँधेरे में ही डूबे रहें. मारवाडा चौकी गांववासियों ने बताया कि गांव में कोई बिजली आने का कोई समय नहीं है. इसी तरह कई गांवो में भी फीडर में पानी घुसने व फाल्ट आने से बिजली बन्द रही. मामले में जब विघुत विभाग अधिकारियों को फोन करते हैं तो कोई जवाब तक नहीं देता, ऐसे में सभी परेशान हैं. 

यह भी पढे़ं-  पैसा, नौकरी और परिवार की सभी परेशानियां हो जाएंगी दूर, हर रोज अपनाएं ये आसान से उपाय

 

 

Trending news