कोटा के रामगंजमंडी में वार्ड नंबर 10 का उपचुनाव आज, कांग्रेस-भाजपा में सीधी टक्कर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1457606

कोटा के रामगंजमंडी में वार्ड नंबर 10 का उपचुनाव आज, कांग्रेस-भाजपा में सीधी टक्कर

कोटा जिले की रामगंजमंडी नगर पालिका के वार्ड नंबर 10 के उपचुनाव आज हैं. सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है. मतदान केंद्र खुलते ही मतदाता केंद्र पर पहुंच रहे है.

कोटा के रामगंजमंडी में वार्ड नंबर 10 का उपचुनाव आज, कांग्रेस-भाजपा में सीधी टक्कर

Ramganj Mandi: कोटा जिले की रामगंजमंडी नगर पालिका के वार्ड नंबर 10 के उपचुनाव आज हैं. सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है. मतदान केंद्र खुलते ही मतदाता केंद्र पर पहुंच रहे है. केंद्र में बीएलओ टीम द्वारा मतदाता का परिचय पत्र का सत्यापन कर प्रवेश दिया जा रहा है. 

वहीं ईवीएम मशीन से मतदान चल रहा है. केंद्र के बाहर भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याक्षी मतदाताओं से अंतिम गुहार लगा रहे हैं. वहीं सीआई मनोज कुमार के नेतृत्व में 200 मीटर की दूरी पर बेरीगेट्स लगाकर कानून व्यवस्था पर तैनात है. जो केवल मतदाताओं को ही रोड़ पर निकलने की अनुमति दे रहे हैं.

वही रिटर्टिंग अधिकारी एसडीएम कनिष्क कटारिया ने मतदान से पहले मतदान केंद्र का निरीक्षण किया. उपचुनाव में राजकीय बालिका विद्यालय में 200 मीटर बल्ली बंधी कर सड़क को अवरूद्ध किया गया है और मतदाताओं के लिए प्रवेश और निकास की अलग-अलग स्थान चिन्हित किए हैं. मौके पर तहसीलदार नंदनंदन सिंह मौजूद है जो वृद्ध मतदाताओं की मदद करते हुए भी दिख रहे है.

गौरतलब है की वर्तमान पार्षद कमलेश गुप्ता के निधन के बाद उपचुनाव का आयोजन किया जा रहा है. चुनाव में 5 दावेदारों ने नामांकन भरा था. जिसमें से एक का खारिज हुआ तो 2 निर्दलीय ने अपना नाम वापस लिया. 

जिसके बाद स्पष्ट रूप से भाजपा कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है. वार्ड नं. 10 में 809 मतदाता है. जो भाजपा कांग्रेस प्रत्याक्षियों का फैसला कर वार्ड का भविष्य चिन्हित करेंगे. जिसमें 392 पुरुष और 416 महिला मतदाता हैं. रिटर्निंग अधिकारी ने बताया कि सुबह 8 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

जो शाम पांच बजे तक पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच चलेगी. मतदान के लिए एक ईवीएम रखी गई है. वही दो ईवीएम को रिजर्व रखा हुआ है. मतदान के बाद ईवीएम पुलिस सुरक्षा में रखवाई जायेगी. जिसके बाद 27 नवंबर को मत गरना व परिणाम घोषित होगा.

ये भी पढ़ें- हवसी बना हैवानः मरने के बाद भी आरोपी नोंचता रहा विधवा महिला का शव! गर्दन पर वार करके ली जान, फिर कपड़े फाड़कर बुझाई हवस​

 

Trending news