भारत जोड़ो यात्रा पॉलिटिकल यात्रा नहीं, 3700 किलोमीटर पैदल चलेंगे राहुल, इसमें कोई भी जुड़ सकता - विभाकर शास्त्री
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा पॉलिटिकल यात्रा नहीं, 3700 किलोमीटर पैदल चलेंगे राहुल, इसमें कोई भी जुड़ सकता - विभाकर शास्त्री

भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान मीडिया प्रभारी विभाकर शास्त्री ने कहा कि यह यात्रा कोई पॉलिटिकल कार्यक्रम नहीं है इसलिए इस बारे में यह सवाल नहीं उठता है कि यह यात्रा जहां चुनाव हो रहे हैं, उन राज्यों में क्यों नहीं जा रही है. शास्त्री ने कहा कि राहुल गांधी अपनी इस यात्रा में 3700 किलोमीटर पैदल चलेंगे.

भारत जोड़ो यात्रा पॉलिटिकल यात्रा नहीं, 3700 किलोमीटर पैदल चलेंगे राहुल, इसमें कोई भी जुड़ सकता - विभाकर शास्त्री

Bharat Jodo Yatra|Vibhakar Shastri News: राहुल गांधी की ओर से निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान मीडिया प्रभारी विभाकर शास्त्री ने कहा कि यह यात्रा कोई पॉलिटिकल कार्यक्रम नहीं है इसलिए इस बारे में यह सवाल नहीं उठता है कि यह यात्रा जहां चुनाव हो रहे हैं, उन राज्यों में क्यों नहीं जा रही है. शास्त्री ने पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने पत्रकार वार्ता की शुरुआत इसी बात से की. साथ ही पत्रकारों से कहा कि मुझे मालूम है, आप यह प्रश्न जरूर उठाएंगे. शास्त्री ने कहा कि राहुल गांधी अपनी इस यात्रा में 3700 किलोमीटर पैदल चलेंगे. इसमें जिस तरह से आम लोग जुड़ रहे हैं, उससे स्पष्ट है कि जनता महंगाई , भ्रष्टाचार, बेरोजगारी आदि समस्याओं से त्रस्त है. उसे अपना भविष्य अनिश्चित लग रहा है.

यह यात्रा कोई पॉलिटिकल कार्यक्रम नहीं- विभाकर शास्त्री

राजस्थान मीडिया संयोजक शास्त्री का कहना था कि तीन-चार महीने से भारत जोड़ो यात्रा के तहत राजस्थान का प्रभार मिला है. इस दौरान गांव-कस्बों में भी घूमने का मौका मिला है. देख रहा हूं कि गहलोत सरकार ने राज्य में बहुत ही अच्छे काम किये और करा रहे हैं. शास्त्री ने इसमें विशेषकर स्वास्थ्य के क्षेत्र में चिरंजीवी योजना की तारीफ करते हुए कहा कि नी (घुटना) ट्रांसप्लांट जो 3 लाख रुपए में होता है, वह भी निःशुल्क हो रहा है. शिक्षा के क्षेत्र में भी बेहतर काम हुआ है. शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था अच्छी हो तो हर व्यक्ति खुश रहता है. रोजगार के क्षेत्र में भी गहलोत सरकार ने बहुत अच्छे काम किए हैं.

चिरंजीवी योजना की तारीफ- राजस्थान मीडिया प्रभारी विभाकर शास्त्री  

इसी क्रम में शास्त्री ने राज्य कर्मचारियों की वापस बहाल की गई पेंशन योजना का भी जिक्र किया इसलिए राजस्थान मॉडल को सामने रखकर ही बाकी राज्यों को भी अपनी सरकार चलानी चाहिए. विशेषकर गुजरात के पॉलिटिशन से भी अपील है कि वह यहां पर आएं, और जिस ईमानदारी से सरकार चलानी चाहिए, वह सीखें.

वहीं यात्रा के राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर कपिल यादव ने कहा कि राहुल गांधी राजस्थान में 495 किलोमीटर पैदल चलेंगे. इस दौरान वह 18 दिन में 6 जिलों से गुजरेंगे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने 7 सितम्बर को कन्याकुमारी से अपनी यात्रा स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके ही शुरू की थी. इस सम्बन्ध में बीजेपी नेता स्मृति ईरानी के द्वारा लगाया गया आरोप गलत है.

ये भी पढ़ें- Bharat Jodo Yatra: राजस्थान में आज से भारत जोड़ो यात्रा, वसुंधरा राजे के गढ़ झालरापाटन से होगी एंट्री

6 महीने के दौरान 12 राज्यों से निकलेगी और कश्मीर में होगा समापन 

भारत जोड़ो यात्रा 6 महीने के दौरान 12 राज्यों से निकलेगी और कश्मीर में इसका समापन होगा. राहुल गांधी इस यात्रा को तीन उद्देश्यों को लेकर निकाल रहे हैं- जिनमें आर्थिक सद्भाव, सामाजिक समानता व हर एक को बराबर का अधिकार मिलना शामिल है. कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता शैलेन्द्र चौधरी पार्षद चेतना माथुर संचालन पूर्व जिला अध्यक्ष, पेंशनर्स एवं जन सहायता प्रकोष्ठ किशोर माथुर ने किया.

Trending news