उपचुनाव में 5 नामांकन दाखिल : कांग्रेस-भाजपा और एक निर्दलीय प्रत्याशी के साथ जमा हुए 2 डमी फॉर्म
Advertisement

उपचुनाव में 5 नामांकन दाखिल : कांग्रेस-भाजपा और एक निर्दलीय प्रत्याशी के साथ जमा हुए 2 डमी फॉर्म

कोटा जिले की रामगंजमंडी नगरपालिका के वार्ड नं 10 के उपचुनाव के लिए भाजपा कांग्रेस व निर्दलीय सहित 5 प्रत्याक्षियों ने अपने नामांकन दाखिल किये. कांग्रेस - भाजपा ने एन वक्त पर सीधा रिटर्निंग अधिकारी को सिंबल शीट देकर अपने - अपने प्रत्याक्षीयो के नामो का खुलासा किया.

उपचुनाव में 5 नामांकन दाखिल : कांग्रेस-भाजपा और एक निर्दलीय प्रत्याशी के साथ जमा हुए 2 डमी फॉर्म

रामगंजमंडी, कोटा : कोटा जिले की रामगंजमंडी नगरपालिका के वार्ड नं 10 के उपचुनाव के लिए भाजपा कांग्रेस व निर्दलीय सहित 5 प्रत्याक्षियों ने अपने नामांकन दाखिल किये. कांग्रेस - भाजपा ने एन वक्त पर सीधा रिटर्निंग अधिकारी को सिंबल शीट देकर अपने - अपने प्रत्याक्षीयो के नामो का खुलासा किया. जिसमे कांग्रेस से श्रेयांश पारख के नाम की घोषणा हुई. तो वही भाजपा से पूर्व पार्षद घनश्याम शर्मा को मौका दिया गया. वही भाजपा ने 2 फॉर्म डमी के रूप में भरवाए है. दोप. 3 बजे तक उपखंड कार्यालय ने रिटर्निंग अधिकारी एसडीएम कनिष्क कटारिया के पास भाजपा - कांग्रेस और निर्दलीय मिला कर 5 नामांकन है. जिनकी जांच की जा रही है. वही 17 नवंबर को नाम वापसी का समय है. जिसमे नामांकन सत्यापन के बाद भाजपा अपने दोनो डमी निर्दलीय प्रत्याशियों का नाम वापस लेंगी.

सुबह से ही उपचुनाव के नामांकन के अंतिम दिन होने से चुनावी माहौल में राजनीतिक पार्टियां अपने अपने प्रत्यक्षियो का आवेदन अधिवक्ताओं से भरवाने में लगे हुए थे. जिसमे बाद अपने अपने कार्यकर्ताओ और समर्थको के साथ नामांकन को पुरा किया. जिसमे कांग्रेस प्रत्याक्षी श्रेयांश पारख ने कांग्रेस कार्यकर्ताओ और समर्थको के साथ रिटर्निंग अधिकारी को नामांकन दिया. इस दौरान उपचुनाव प्रभारी राजकुमार पारख और कांग्रेस नगर अध्यक्ष अजीत पारख भी मौजूद रहे. वही भाजपा खेमे से प्रत्याक्षी घनश्याम शर्मा और 2 डमी फॉर्म में राजकुमार गंगवाल और विशाल जैन का जमा करवाया गया. इस दौरान विधायक प्रतिनिधि पवन दिलावर,मंडल अध्यक्ष कमलेश गॉइन,पूर्व पालिका उपाध्यक्ष महेश श्री वास्तव और भाजपा पार्षद मौजूद रहे.

वार्ड में 810 मतदाता,प्रत्याक्षीयो का प्रचार शुरू
नामांकन के बाद अब वार्ड में प्रत्याक्षियों का प्रचार प्रसार शुरू हो गया है. वार्ड में 810 मतदाता है. जिसमे कृष्णा कॉलोनी और बाजार नंबर 6 का एक भाग आता है. वार्ड में उपचुनाव को लेकर भी उत्साह है. रिटर्निंग अधिकारी कनिष्ठ कटारिया ने बताया की 14 नंबर नामांकन की अंतिम दिनांक में 5 नामांकन प्राप्त हुए. जिनकी जांच की जा रही है. वही 17 नंबर तक नाम वापसी की अवधि होंगी. जिसके बाद फाइनल दावेदारों को ''चुनाव चिन्ह आवंटन किए जाएंगा. उपचुनाव में 25 नंबर को मतदान केंद्र पर वार्डवासी मतदान करेंगे. जिसके बाद 27 नंबर को उपचुनाव की मतगणना और परिणाम जारी किए जाएंगे.

Reporter- KK Sharma

ये भी पढ़े..

वनरक्षक भर्ती परीक्षा पेपर आउट, हनुमान बेनीवाल बोले- गहलोत सरकार की नाकामी का उदाहरण

CM अशोक गहलोत ने गैस सिलेंडर ब्लास्ट में मारे गए लोगों के परिजनों से की मुलाकात

Trending news