Todabhim: 'काम पाओ अभियान' में अधिकारियों ने लोगों को किया रोजगार के प्रति प्रेरित
Advertisement

Todabhim: 'काम पाओ अभियान' में अधिकारियों ने लोगों को किया रोजगार के प्रति प्रेरित

Karauli News: टोडाभीम नगरपालिका परिसर में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 'काम पाओ अभियान ' के अंतर्गत जो भी शहरी क्षेत्र के वंचित परिवार इस योजना के तहत काम करना चाहते हैं. उनके लिए राज्य सरकार द्वारा आज शुक्रवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया.

 

Todabhim: 'काम पाओ अभियान' में अधिकारियों ने लोगों को किया रोजगार के प्रति प्रेरित

Karauli, Todabhim: टोडाभीम नगरपालिका परिसर में इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 'काम पाओ अभियान ' के अंतर्गत जो भी शहरी क्षेत्र के वंचित परिवार इस योजना के तहत काम करना चाहते हैं. उनके लिए राज्य सरकार द्वारा आज शुक्रवार को एक दिवसीय शिविर का आयोजन किया गया.

कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि शिविर में जॉब कार्ड बनवाया जाना, जन आधार कार्ड में बैंक के खाता संख्या ,आईएफसी कोड का अपडेशन कार्यों की मांगों का पंजीकरण इमित्रो की सहायता से किया जाना, मजदूरी भुगतान संबंधी समस्याओं का समाधान किया जाना, श्रमिकों के द्वारा कार्य की मांग के उपरांत कार्यस्थल पर शत-प्रतिशत उपस्थिति होने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई .

नगरपालिका के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि शिविर का आयोजन सुबह 10 से हुआ. जिसमें जिनको भी अपने परिवार का जॉब कार्ड बनवाना है. जिन्होंने इंदिरा गांधी शहर रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत कार्य किया है या करना चाहता है. इसके तहत जॉब कार्ड बनवाने के लिए या जनाधार में किसी भी त्रुटि से संबंधित जानकारी के लिए नगर पालिका में कैंप में पहुंचकर लोगों ने लाभ उठाया और नए जॉब कार्ड बनाने के लिए भी आवेदन किए. नगर पालिका टोडाभीम के कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी तहसीलदार पृथ्वीराज मीणा ने बताया कि इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में काम पाओ अभियान के तहत आने वाली परेशानियों को लेकर शिविर का आयोजन किया गया . जिसमें क्षेत्र के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया. इस दौरान शहरी रोजगार गारंटी योजना के तहत किए जाने वाले विभिन्न कात्यों और पात्रता की लोगों को जानकारी दी गई . इस दौरान शिविर में पहुंचे लोगों को आ रही परेशानियों का भी समाधान किया गया. उन्होंने अधिक से अधिक लोगों से इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना का लाभ उठाने की अपील की.

Trending news