टोडाभीम: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना व नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का हुआ शुभारंभ
Advertisement

टोडाभीम: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना व नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का हुआ शुभारंभ

Todabhim  News: बाल गोपाल योजना दुग्ध एवं निशुल्क यूनिफार्म वितरण योजना का मंगलवार को वीसी के माध्यम से पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा शुभारंभ किया गया.  

टोडाभीम: मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना व नि:शुल्क यूनिफॉर्म वितरण योजना का हुआ शुभारंभ

Todabhim, Karauli News: प्रदेश के सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई बाल गोपाल योजना दुग्ध वितरण एवं निशुल्क यूनिफार्म वितरण योजना का मंगलवार को वीसी के माध्यम से पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा शुभारंभ किया गया.  

दोनों योजनाओं का ब्लॉक स्तर पर शुभारंभ करने के लिए टोडाभीम कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में एक समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी दुर्गाप्रसाद मीणा के द्वारा कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को यूनिफॉर्म वितरण कर और दूध पिलाकर दोनों योजनाओं का शुभारंभ किया गया.  

इस अवसर पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भंवरसिंह मीणा ने बताया कि सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा शुरू की गई. मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना एवं नि:शुल्क यूनिफार्म वितरण योजना का वीसी के माध्यम से संपूर्ण ब्लॉक के विद्यालयों में कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को यूनिफॉर्म एवं दुग्ध वितरण कर योजना का शुभारंभ किया गया. 

राज्य सरकार की बाल गोपाल योजना (दुग्ध वितरण) के अनुसार, कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों को 150 एमएल एवं 6 से 8 तक के विद्यार्थियों को 200 एमएल दूध का वितरण सप्ताह में 2 दिन मंगलवार और शुक्रवार को किया जाएगा. मुख्यमंत्री नि:शुल्क यूनिफार्म वितरण योजना के तहत कक्षा 1 से 8 तक के विद्यार्थियों को दो यूनिफॉर्म वितरित की जाएंगी और सिलाई के लिए उनके बैंक खातों में 200 रुपये प्रति विद्यार्थी जमा करवाए जाएंगे. 

योजना का लाभ लेने के लिए विद्यार्थियों को अपने जनाधार व आधार कार्ड का अपडेशन कराना आवश्यक है. ब्लॉक स्तरीय समारोह में अतिरिक्त मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी भयसिंह मीणा, विद्यालय के प्रधानाचार्य सोमराज मीणा, शिक्षाविद हाजी मरगूब अहमद, समाजसेवी लोकेश मीणा व मिट्ठूलाल सैनी सहित विद्यालय के अध्यापक अध्यापिकाएं एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रही. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

Trending news