सपोटरा: पूर्व विधायक पहुंचे मृतक के घर, परिजनों को बंधाया ढांढस, करंट लगने से हुई थी मौत
Advertisement

सपोटरा: पूर्व विधायक पहुंचे मृतक के घर, परिजनों को बंधाया ढांढस, करंट लगने से हुई थी मौत

सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत हाड़ौती में पांच दिन पूर्व खाद की ट्रॉली को प्रेशर लगाकर खाली करते समय बिजली के झूलते तारों के संपर्क में आने से करंट लगने से हुई एक 55 वर्षीय किसान की मौत पर पूर्व विधायक सुरेशचंद मीणा ने ढांढस बंधाकर संवेदना व्यक्त की है. 

पूर्व विधायक पहुंचे मृतक घर

Sapotara: राजस्थान के सपोटरा उपखंड की ग्राम पंचायत हाड़ौती में पांच दिन पूर्व खाद की ट्रॉली को प्रेशर लगाकर खाली करते समय बिजली के झूलते तारों के संपर्क में आने से करंट लगने से हुई एक 55 वर्षीय किसान की मौत पर पूर्व विधायक सुरेशचंद मीणा ने ढांढस बंधाकर संवेदना व्यक्त की है. 

पूर्व विधायक ने बताया कि हाड़ौती गांव में सोमवार को बिजली निगम की लापरवाही से किसान आशाराम मीणा की मौत हो गई थी, जिस पर उन्होंने मौके पर जाकर झूलते हुए तारों और जले ट्रैक्टर का जायजा लिया है. दूसरी ओर बिजली निगम के अधीक्षण और सहायक अभियंता से वार्ता कर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की गई. उन्होंने दो दिन में मुआवजा नहीं दिलाने पर बिजली कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन की चेतावनी दी है. 

साथ ही उन्होंने बताया कि बिजली निगम के इंजीनियरों को प्रशासन के गांव के संग अभियान सहित दो बार लिखित और मौखिक शिकायत कर खेतों में होकर गुजर रहे झूलते तारों को दुरुस्त करने की शिकायत की गई, जिस पर निगम द्वारा कोई कार्रवाई नहीं करने से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है. पूर्व विधायक सुरेश मीणा ने बताया कि बार-बार शिकायत के बाद बिजली के तारों की मरम्मत का कार्य नहीं किया गया, जिससे एक किसान की मौत हो गई. ऐसे लोगों ने मृतक के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया है. 

साथ ही हर संभव मदद का भरोसा दिया है. इस दौरान उन्होंने मौके पर जाकर झूलते तारों की स्थिति और ट्रैक्टर-ट्रॉली की स्थिति का जायजा लिया है. वहीं विद्युत अधिकारियों को जल्द ही मृतक के परिजनों को मुआवजा राशि देने की बात कही है. साथ ही उन्होंने कहा कि 2 दिन में विद्युत विभाग द्वारा मुआवजा राशि नहीं दी जाती है तो उनके द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान टीम राजे के जिलाध्यक्ष पुष्पेन्द्र मीणा, रामप्रसाद भगत, घनश्याम, गजवी, सीताराम, रूपचंद, कमलेश, हरिलाल, रामकिशन आदि उपस्थित थे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें - 

सुबह ट्यूशन के लिए निकली किशोरी, मंडरायल किले में मिला शव

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  

Trending news