सपोटरा: बजरी माफियाओं की दबंगई, पुलिस की कार को ट्रैक्टर से मारी टक्कर
Advertisement

सपोटरा: बजरी माफियाओं की दबंगई, पुलिस की कार को ट्रैक्टर से मारी टक्कर

नाकाबंदी करने गए पुलिस उपाधीक्षक गिर्राज प्रसाद मीणा एवं पुलिस जाप्ते पर बजरी माफियाओं द्वारा जान से मारने के लिए बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास किया. 

सपोटरा: बजरी माफियाओं की दबंगई, पुलिस की कार को ट्रैक्टर से मारी टक्कर

Sapotra: बालौती सड़क मार्ग के भरतून ग्रिड़ स्टेशन के पास रविवार की रात को पुलिस अधीक्षक नारायण टोगस के निर्देश पर अवैध बजरी खनन की रोकथाम के लिए नाकाबंदी करने गए पुलिस उपाधीक्षक गिर्राज प्रसाद मीणा एवं पुलिस जाप्ते पर बजरी माफियाओं द्वारा जान से मारने के लिए बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली चढ़ाने का प्रयास किया. दूसरी ओर डिप्टी के सरकारी वाहन टीयूबी को टक्कर मारकर क्षतिग्रस्त कर दिया. हालांकि पुलिस ने ट्रैक्टर चालक को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर-ट्रॉली को जप्त कर लिया है, लेकिन एक आरोपी भागने में सफल रहा है. 

पुलिस के अनुसार, पुलिस उपाधीक्षक गिर्राज प्रसाद रविवार की रात्रि को कैलादेवी, सपोटरा, कुड़गांव, पुलिस लाइन करौली और आरएसी कंपनी करौली के संयुक्त जाप्ते के साथ रानेटा से ताजपुर सड़क मार्ग पर अवैध बजरी की रोकथाम के लिए नाकाबंदी करने गए थे. उस दौरान पुलिस दल अर्द्धरात्रि को 33 केवी ग्रिड़ स्टेशन भरतून पर पहुंचे थे. इस दौरान एक बिना नंबरी ट्रैक्टर मय ट्रॉली के अवैध बजरी भरकर ला रहा था, जिसको पुलिस ने रोकने का प्रयास किया. इस पर ट्रैक्टर-ट्रॉली चालक ने उपपुलिस अधीक्षक कैलादेवी के सरकारी वाहन आरजे 34 यूए 4176 पर जान से मारने की नीयत से चढ़ाने का प्रयास किया.  

इसके कारण डिप्टी की सरकारी गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. तत्पश्चात अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली का चालक भगाने लगा, लेकिन पुलिस जाप्ते ने जांबाजी दिखाते हुए आरोपी ट्रैक्टर चालक नरेश को गिरफ्तार करने के साथ अवैध बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली को जप्त कर लिया गया, लेकिन एक अन्य आरोपी सीताराम अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल हो गया. 

उल्लेखनीय है कि हाड़ौती बनास नदी से न्यायालय की रोक के बावजूद बजरी माफियाओं द्वारा श्यामोली, काठड़ा और बड़ पीपल से अवैध बजरी का खनन किया जा रहा है, जो खेड़ला से नारौली, जीरोता से रानेटा, बड़ौदा से चौड़ागांव व बूकना मोड़ और हाड़ौती से बायां फतेहपुर से सपोटरा और कालागुड़ा से सपोटरा सड़क मार्ग पर शाम ढ़ले से सुबह 5-6 बजे तक अवैध बजरी का परिवहन करते हैं.

इसके लिए उक्त सड़क मार्ग पर बजरी माफियाओं के मुखबिर पुलिस और खनिज विभाग की गाड़ियों की निगरानी के साथ लोकेशन देते हैं. कुछ माह पूर्व क्षेत्र में पांच अस्थाई चौकी लगाई गई, लेकिन जाप्ते में पर्याप्त स्टाफ नहीं होने के कारण बजरी का अवैध परिवहन बदस्तूर जारी है. दूसरी ओर ट्रैक्टर-ट्रॉली चालकों द्वारा शराब के नशे में और पुलिस, प्रशासन के दबाब से तेज गति और लापरवाही से चलाने के कारण दुर्घटना का सबब बना हुआ है. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

Aaj Ka Rashifal : मीन-मकर आज बरतें सावधानी, कर्क गुस्से पर रखें काबू वरना मुसीबत होगी

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

 

Trending news