Sapotara: जोरदार बारिश से बनास नदी में आया तेज उफान, 100 मीटर तक टूटी पुलिया, कई जगह आई दरारें
Advertisement

Sapotara: जोरदार बारिश से बनास नदी में आया तेज उफान, 100 मीटर तक टूटी पुलिया, कई जगह आई दरारें

सवाई माधोपुर जिले से करौली जिले को सपोटरा क्षेत्र में जोड़ने वाली प्रमुख सड़क स्थित हाड़ौती बनास नदी पर बनी पुलिया तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे क्षेत्र में दोनों जिलों के बीच आवागमन प्रभावित हो रहा है.

बनास नदी में आया तेज उफान

Sapotara: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले से करौली जिले को सपोटरा क्षेत्र में जोड़ने वाली प्रमुख सड़क स्थित हाड़ौती बनास नदी पर बनी पुलिया तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त हो गई, जिससे क्षेत्र में दोनों जिलों के बीच आवागमन प्रभावित हो रहा है. सपोटरा निवासी पुष्पेंद्र, देवेंद्र आदि ने बताया कि सपोटरा के हाड़ौती और सवाई माधोपुर के भूरी पहाड़ी के पास दोनों जिलों को जोड़ने वाली एक प्रमुख सड़क है, जिससे बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोगों का आवागमन होता है. 

हाड़ौती क्षेत्र में बनास नदी पर तेज बारिश के कारण बरसाती सीजन में आवागमन बाधित हो जाता था. तेज बहाव के बीच वाहनों के आवागमन को सुचारू बनाए रखने के लिए करीब एक दशक पूर्व बनास नदी पर पुलिया का निर्माण हुआ था. क्षेत्र में देर रात हुई बारिश के कारण बनास नदी में आए पानी के तेज बहाव के कारण नदी पर बनी पुलिया करीब 100 मीटर तक क्षतिग्रस्त हो गई. नदी में पानी का बहाव इतना तेज था कि पुलिया के मध्य में कई स्थानों पर दरार पड़ गई और दीवार ढह गई. 

यह भी पढ़ें - Watch Viral Video : मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सामने लगे मोदी-मोदी के नारे, सीएम ने दिया ऐसा रिएक्शन

पुलिया क्षतिग्रस्त होने से आवागमन पूरी तरह प्रभावित हो गया. पुलिया क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ मौके पर जमा हो गई. वहीं क्षेत्र के लोगों ने जल्द ही पुलिया निर्माण की मांग की है, जिससे कि यातायात को सुचारू किया जा सके. गौरतलब है कि मौसम विभाग ने क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी दी है. शुक्रवार रात को क्षेत्र में हुई जोरदार बारिश के चलते बनास सहित कई नदियां उफान पर है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

हनुमान बेनीवाल के बाद दिव्या मदेरणा के निशाने पर अभिषेक चौधरी, ट्वीटर पर कई को किया ब्लॉक

बॉडी पर फूल चिपकाकर उर्फी जावेद ने किया सबको शॉक, लोग बोले- लाल फूल, नीला फूल...उर्फी...

ऐसे पुरुषों को पाने के लिए किसी भी हद तक चली जाती हैं महिलाएं! क्या आपमें भी हैं ये खूबियां

Trending news