राजस्थान के इस जिले में रिमझिम बारिश,तेज हवा ने बढ़ाई ठंडक, करौली में दूसरे दिन भी छाए रहे बादल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1981526

राजस्थान के इस जिले में रिमझिम बारिश,तेज हवा ने बढ़ाई ठंडक, करौली में दूसरे दिन भी छाए रहे बादल

Rajasthan Weather News: राजस्थान समेत कई राज्यों में बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. करौली में आज दूसरे दिन भी बादल छाए रहें. रिमझिम बारिश का दौर जारी रहा. वहीं तेज हवाओं के चलते ठंडक और भी बढ़ गई है. 

राजस्थान के इस जिले में रिमझिम बारिश,तेज हवा ने बढ़ाई ठंडक, करौली में दूसरे दिन भी छाए रहे बादल

Rajasthan Weather Update: करौली जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन बादल छाए रहे. शाम को रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ, जो देर तक जारी रहा. दिन भर बादल छाए रहने और ठंडी हवाएं चलने से तापमान में गिरावट आई. जिसके चलते लोगों को तेज सर्दी का एहसास हुआ.

पश्चिमी विक्षोभ का असर

पश्चिमी विक्षोभ ( western disturbance ) से मौसम का मिजाज ( weather patterns ) बदल गया है. प्रदेश से होकर पश्चिमी विक्षोभ गुजर रहा है. आज और कल भी पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा. यहां पर मौसम विज्ञान केंद्र ( Meteorological Center ) ने अलर्ट जारी कर दिया है. प्रदेश के जिलों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट ( Orange and Yellow Alert ) जारी कर दिया गया है. 

लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई

मौसम विभाग ने भी आगामी 1- 2 क्षेत्र बादल छाए रहने और हल्की बारिश के साथ तापमान में गिरावट की चेतावनी दी है.दिनभर क्षेत्र में बादल छाए रहने और तेज हवा चलने के कारण लोगों की दिनचर्या भी प्रभावित हुई.

दिनभर क्षेत्र में बादल छाए रहे 

रविवार को दोपहर में अचानक मौसम ने पलटा खाया और बादल छा गए. सोमवार को भी सुबह से ही दिनभर क्षेत्र में बादल छाए रहे और तेज हवा चलती रही.हालांकि दोपहर में मौसम थोड़ा साफ हो गया और धूप निकल आई.

तापमान में गिरावट से ठंडक बढ़ने लगी

लेकिन दोपहर बाद एक बार फिर मौसम ने पलटा खाया और तेज हवा के साथ बादल छा गए.देर शाम रिमझिम बारिश का दौर शुरू हुआ.बारिश के चलते लोग जल्दी घरों में दुबकने को मजबूर हो गए.बारिश के चलते क्षेत्र के तापमान में गिरावट आई है और ठंडक बढ़ने लगी है.

ये भी पढ़ें- Dungarpur voting percentage: डूंगरपुर में 75.38 पर्सेंट वोटिंग, महिलाओं ने डाले रिकॉर्ड वोट, पुरुष क्यों पिछड़े?

भीलवाड़ा न्यूज: ट्रैक्टर ने युवक को मारी टक्कर, मौके पर हुई मौत, शक्करगढ़ थाना क्षेत्र का मामला

 

Trending news