करौली: राजकीय अस्पताल में चिकित्सकों का कार्य बहिष्कार, समझाइश के बाद मिली राहत
Advertisement

करौली: राजकीय अस्पताल में चिकित्सकों का कार्य बहिष्कार, समझाइश के बाद मिली राहत

Karauli News: चिकित्सालय में बीती रात मरीज के परिजनों द्वारा चिकित्सक के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया. 

समझाइश के बाद मिली राहत

Todabhim, Karauli: टोडाभीम चिकित्सालय में बीती रात मरीज के परिजनों द्वारा चिकित्सक के साथ मारपीट का आरोप लगाते हुए चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार कर दिया. वहीं पुलिस को शिकायत देते हुए आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की मांग की है. कार्य बहिष्कार के दौरान इमरजेंसी सेवाए सुचारू रही. हालांकि पुलिस प्रशासन कि आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन और समझाइश के बाद चिकित्सा कर्मी कार्य बहिष्कार समाप्त कर कार्य पर लौटे.

शुक्रवार सुबह चिकित्सकों द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार कर दिया, जिसको नर्सिंग कार्मिकों द्वारा समर्थन दिया गया है. चिकित्सकों और नर्सिंग स्टाफ के कार्य बहिष्कार से चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा और मरीज इधर, उधर भटकने को मजबूर हुए. हालांकि इस दौरान चिकित्सालय में इमरजेंसी सेवाएं सुचारू हैं. साथ ही 3 घंटे बाद पुलिस उपाधीक्षक की समझाइस के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई करने और चिकित्सालय के पास अस्थाई चौकी के आश्वासन के बाद चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों ने हड़ताल समाप्त कर दी, जिसके बाद अस्पताल में आने वाले मरीजों को राहत मिली. 

साथ ही मामले को लेकर चिकित्सा प्रभारी अमरसिंह मीना का कहना है कि बीती रात चिकित्सक के साथ हुई मारपीट की घटना की शिकायत पुलिस को दे दी है. वहीं चिकित्सालय में चिकित्सकों के साथ होने वाली मारपीट की घटना और चिकित्सालय परिसर से वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम नहीं लगी तो सात दिन बाद फिर से चिकित्सको द्वारा अनिश्चित कालीन हड़ताल की चेतावनी दी है. चिकित्सकों ने आरोप लगाते हुए बताया कि टोडाभीम चिकित्सालय में गुरुवार रात डॉक्टर लोकेश मीणा को दिखाने आए मरीज और उसके परिजनों द्वारा मारपीट की गई जिससे चिकित्सकों में रोष है. चिकित्सकों द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर चिकित्सालय में कार्य बहिष्कार किया गया है. हालांकि इस दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रही.

आपको बता दें कि चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार में चिकित्सालय नर्सिंग कार्मिकों द्वारा भी सहयोग दिया गया है, जिससे चिकित्सालय में आने वाले मरीजों को खासा परेशानी हो रही है और मरीज चिकित्सालय में इधर-उधर भटकने को मजबूर हुए. चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार के कारण मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. चिकित्सकों का कहना कि आए दिन चिकित्सकों के साथ मरीज और परिजनों द्वारा दुर्व्यवहार किया जाता है. 

वहीं चिकित्सालय के आस पास नशा करने वालो का जमावड़ा लगा रहता है. वहीं चिकित्सालय परिसर से आये दिन वाहनों चोरी की घटनाएं घटित होती रहती है. इस पर रोक लगाई जानी चाहिए. चिकित्सकों ने कहा कि मारपीट के आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. चिकित्सकों के कार्य बहिष्कार के बाद चिकित्सालय पहुंचे पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों द्वारा समझाएं पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन पर चिकित्सकों ने कार्य बहिष्कार सब आपके पास कार्य पर लौटे. 

Reporter: Ashish Chaturvedi

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Trending news