करौली दौरे पर वैशाली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष, इन मुद्दों पर की चर्चा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235195

करौली दौरे पर वैशाली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष, इन मुद्दों पर की चर्चा

वंशावली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष राम सिंह राव करौली दौरे पर रहें और राज्य मंत्री ने करौली के राजौर और अकोलपुरा गांव का दौरा किया. 

वैशाली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष

Karauli: वंशावली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष राम सिंह राव करौली दौरे पर रहें. राज्य मंत्री ने करौली के राजौर और अकोलपुरा गांव का दौरा किया. इस दौरान जागा समाज के लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को उनके समक्ष रखा जिस पर राज्यमंत्री ने वंश लेखन समाज के लोगों की समस्याओं का हर संभव समाधान करने का आस्वासन दिया. राज्य मंत्री ने सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए समाज के संवर्धन को लेकर किए जा रहे विभिन्न कार्यों के बारे मे जानकारी दी.

यह भी पढे़ं- करौली में अग्निपथ योजना के विरोध में कांग्रेस का सत्याग्रह, वापस लेने की रखी मांग

वंशावली संरक्षण और संवर्धन अकादमी के अध्यक्ष रामसिंह राव ने राजौर और अकोल पुरा गांव के दौरे के दौरान जागा समाज के लोगों की विभिन्न समस्याओं को सुना उन्होंने मुख्यमंत्री तक उनक समस्याओं को पहुंचा जल्द समाधान करने का आश्वासन दिया. सर्किट हाउस में पत्रकार वार्ता के दौरान राज्य मंत्री राम सिंह राव ने बताया कि वंश लेखन समाज के लोगों के उत्थान को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा वंशावली संरक्षण और संवर्धन अकादमी की शुरुआत की गई है. 

अकादमी अध्यक्ष पद पर कार्यभार संभालने के बाद उनके द्वारा लगातार वंश लेखन समाज के लोगों से मुलाकात कर उनकी परेशानियों को सुनने का कार्य किया जा रहा है. साथ ही उनके बारे में विस्तृत जानकारी ली जा रही है, जिससे उनकी विभिन्न समस्याओं के समाधान को लेकर कार्य किया जा सके.

उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में उनके द्वारा समाज के विकास को लेकर विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं. करौली दौरे के दौरान उन्होंने समाज के लोगों को उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों के प्रति प्रोत्साहित किया. साथ ही उन्हें वंश लेखन विधा के प्रति जागरूक भी किया, जिससे समाज के लोग अपने मूल कार्य की उपेक्षा करने की जगह उसे आत्मसात करें. उन्होंने कहा कि राजस्थान में विलुप्त होती वंशावली संरक्षण की विधा को पुनर्जीवित करने का उनके द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है. साथ ही जागा और राव समाज के लोगों को संरक्षण प्रदान करने का कार्य किया जा रहा है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

Trending news