करौली: पांचना बांध में पानी आवक के बाद खोले गए गेट, अलर्ट किया जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1812263

करौली: पांचना बांध में पानी आवक के बाद खोले गए गेट, अलर्ट किया जारी

Karauli: पांचना बांध के दो गेट खोल कर पानी की निकासी की जा रही है. दो-दो फुट गेट खोल कर गंभीरी नदी में जल की निकासी की जा रही है. दोनों गेट से 5000 क्यूसेक पानी की निकासी की गई है.

करौली: पांचना बांध में पानी आवक के बाद खोले गए गेट, अलर्ट किया जारी

Karauli News: भारी बारिश के कारण करौली में पांचना बांध के गेट खोले जाने के बाद शनिवार को गंभीरी नदी के आसपास के कई गांवों को हाई अलर्ट पर रखा गया. पांचना बांध में पानी लगातार आवक के बाद गेट खोले गए.

पांचना बांध के दो गेट खोल कर पानी की निकासी की जा रही है. दो-दो फुट गेट खोल कर गंभीरी नदी में जल की निकासी की जा रही है. दोनों गेट से 5000 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है. यह क्षेत्र लगातार तीन दिनों से भारी बारिश से प्रभावित है जिसके चलते प्रशासन ने गंभीर नदी के आसपास के गांवों को अलर्ट जारी किया है. पांचना बांध का जलस्तर 258 मीटर के पास पहुंच गया. बता दें कि पांचना बांध की कुल भराव क्षमता है 258.62 मीटर है.

ये भी पढे़ं- Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में अलर्ट जारी

क्षेत्र में हो रही लगातार तेज बारिश के चलते राजीव गांधी शहरी और ग्रामीण ओलिंपिक खेलों के उद्घाटन कार्यक्रम में भी बाधा पहुंची है. बारिश के कारण खेल मैदान और स्टेडियम में पानी भर गया. जिसके कारण उद्घाटन कार्यक्रम औपचारिक मात्र रहे.

 

Trending news