Karauli News: ग्रामीण एवं विद्यार्थियों ने स्कूल पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2336856

Karauli News: ग्रामीण एवं विद्यार्थियों ने स्कूल पर ताला लगाकर किया प्रदर्शन

Karauli News: करौली जिले में हिंडौन के करसौली गांव में स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को इंग्लिश मीडियम से हिंदी मीडियम करने की मांग को लेकर ग्रामीणों एवं छात्र-छात्राओं ने विद्यालय को ताला लगाकर प्रदर्शन किया. 

 

Karauli News

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले में हिंडौन के करसौली गांव में स्थित महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को इंग्लिश मीडियम से हिंदी मीडियम करने की मांग को लेकर ग्रामीणों एवं छात्र-छात्राओं ने विद्यालय को ताला लगाकर प्रदर्शन किया. 

 

हिंडौन नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष एवं वार्ड पार्षद दिनेश चंद सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि गत वर्ष राज्य सरकार ने गांव के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय को हिंदी मीडियम से अंग्रेजी माध्यम में कर दिया. जिससे बच्चों की ठीक से पढ़ाई नहीं हो पा रही है. 

यह भी पढ़ें- केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव द्वारा मात्रवन में होगा 1 लाख पौधा रोपण

उन्होंने बताया कि पहले बच्चे हिंदी मीडियम से पढ़ाई करते थे लेकिन अचानक इंग्लिश मीडियम करने से बच्चों को अंग्रेजी की पढ़ाई ठीक से समझ नहीं आ पा रही है. उन्होंने राज्य सरकार से मांग की है कि या तो विद्यालय को हिंदी मीडियम में किया जाए अथवा विद्यालय को दो पारियों में चलाया जाए. 

 

जिसमें एक पारी में हिंदी मीडियम एवं दूसरी पारी में अंग्रेजी मीडियम की शिक्षा दी जाए. जिससे बच्चे अपनी इच्छा के अनुसार विद्यालय में अंग्रेजी और हिंदी मीडियम की पढ़ाई का चयन कर सकें. ज्ञात रहे हिंडौन के कई महात्मा गांधी इंग्लिश मीडियम विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा भी विद्यालय को हिंदी मीडियम में करने की मांग की जा रही है, जिसको लेकर गत दिनों प्रदर्शन भी किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- Beawar News: राष्ट्रीय लोक अदालत में विवादों का हुआ अंतिम रूप से निस्तारण

भाजपा वृहत कार्यकारिणी समिति बैठक के दौरान डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने गीत गाया. डिप्टी सीएम दीया कुमारी पर कलाकारों द्वारा गाया गीत चर्चा का विषय बना. कलाकारों ने गीत के माध्यम से बताया कि वित्त मंत्री दीया कुमारी ने राजस्थान की जनता को ऐतिहासिक बजट देकर सभी वर्गों का ध्यान रखा है.

 

जो आगामी समय में मील का पत्थर साबित होगा. दीया कुमारी आवेगी, नई रोशनी लावेगी गीत के माध्यम से इस गीत को जनता ने सराहा और दीया कुमारी के बजट के लिए उनको सोशल मीडिया, डिजिटल मीडिया, दूरभाष के माध्यम से धन्यवाद दिया.

Trending news