Karauli news: जांगिड़ ब्राह्मण समाज के तहसील स्तरीय नऐ पदाधिकारियों ने ली शपथ, वक्ता बोले-शिक्षा पर देंगे जोर
Advertisement

Karauli news: जांगिड़ ब्राह्मण समाज के तहसील स्तरीय नऐ पदाधिकारियों ने ली शपथ, वक्ता बोले-शिक्षा पर देंगे जोर

Karauli news: अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण समाज का तहसील स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन.  वक्ताओं ने सामाजिक पकड़ के साथ साथ राजनैतिक क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाने पर भी जोर दिया गया.

Karauli news: जांगिड़ ब्राह्मण समाज के तहसील स्तरीय नऐ पदाधिकारियों ने ली शपथ, वक्ता बोले-शिक्षा पर देंगे जोर

Karauli news: करौली के गोपालपुरा रोड पर विश्वकर्मा कॉलोनी स्थित विश्वकर्मा मंदिर परिसर में रविवार को अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण समाज का तहसील स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन. जांगिड़ ब्राह्मण समाज के नवनिर्वाचित तहसील अध्यक्ष रमेश चंद्र जांगिड़ के नेतृत्व में आयोजित किया गया. कार्यक्रम में प्रदेश सहित जिला एवं तहसील के पदाधिकारियों ने भाग लिया. इस दौरान समारोह के मुख्य अतिथि एवं राष्ट्रीय महासभा दिल्ली एजुकेशन ट्रस्ट के अध्यक्ष कांति प्रसाद टाईगर के द्वारा नवनियुक्त तहसील स्तरीय पदाधिकारियों को शपथ दिलाई तथा नवनियुक्त पदाधिकारियों का माला पहनाकर स्वागत किया गया.

इस अवसर पर जिले में जिला शिक्षा ट्रस्ट बनाने हेतु प्रस्ताव रखा गया. जिस पर समाज के लोगो ने सहमति जताई. मुख्य अतिथि ने कहा कि यदि जिले में जिला शिक्षा ट्रस्ट बनता है तो उनके द्वारा ट्रस्ट में 1 लाख रुपये देने की घोषणा की गई. मेघावी छात्र छात्राओं को दिल्ली महासभा की ओर से छात्रवृत्ति देने की घोषणा की. इस दौरान प्रदेश सहित जिला एवं तहसील क्षेत्र के सैकड़ो की संख्या में जांगिड़ ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद रहे. कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ किया गया. 

ये भी पढ़ें- Beawar news: कांग्रेस सेवादल का राष्ट्रीय ध्वज वंदन कार्यक्रम संपन्न, कर्नल जार्ज डिक्सन की मजार पर किए पुष्प अर्पित

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं दिल्ली महासभा राष्ट्रीय शिक्षा समिति के अध्यक्ष कांति प्रसाद टाइगर, समारोह के अध्यक्ष एवं पूर्व जिला प्रमुख सीताराम जांगिड़, जिला अध्यक्ष जगदीश जांगिड़, विशिष्ट अतिथि राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित राष्ट्रीय शिक्षक धर्मराज जांगिड़, जिला प्रभारी वेदप्रकाश जांगिड़, हिंडौन तहसील अध्यक्ष भगवान सहाय कटारिया, सूरौठ तहसील अध्यक्ष हरिचरण जांगिड़, महावीरजी तहसील अध्यक्ष संजय कटारिया, नादौती तहसील अध्यक्ष खेमराज जांगिड़, सपोटरा तहसील अध्यक्ष गंगासहाय जांगिड़, टोडाभीम तहसील अध्यक्ष रमेश चंद्र जांगिड़ व वरिष्ठ उपाध्यक्ष लक्ष्मी नारायण जांगिड़ बोंल का आयोजनकर्ताओ की ओर से माला साफा पहनाकर भव्य स्वागत किया गया.

कार्यक्रम के दौरान वक्ताओं ने अपने उद्बोधन मे कहा कि समाज के लोगो को संगठित रहकर कार्य करना चाहिये. सभी को एक जाजम पर बैठना चाहिये. छोटे बड़े का भेद नही समझना चाहिये. जिससे की समाज की पहचान बने. जब तक समाज की पहचान नही होगी तब तक समाज का भला नही होने वाला है. इसके साथ ही सामाजिक कार्यों में बच्चों, महिलाओं को भी सम्मलित करना चाहिए. जिससे कि बच्चे और महिलाएं भी समाज के प्रति जागरूक हो सके. शिक्षा को लेकर भी वक्ताओं ने समाज के लोगो संबोधित करते हुये कहा कि बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रसर करना चाहिये. क्योंकि शिक्षा से समाज और देश का नाम हो सकता है. वक्ताओं ने सामाजिक पकड़ के साथ साथ राजनैतिक क्षेत्र में अपनी पकड़ बनाने पर भी जोर दिया गया.

Trending news