'रन फॉर हिंडौन' में दौड़ा करौली, युवाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह
Advertisement

'रन फॉर हिंडौन' में दौड़ा करौली, युवाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

करौली जिले के हिंडौन स्पोर्ट्स क्लब की ओर से आयोजित 'रन फॉर हिंडौन' मिनी मैराथन दौड़ को  रविवार को सभापति बृजेश जाटव और पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल ने हरी झंडी दिखाकर शुरू किया.

'रन फॉर हिंडौन' में दौड़ा करौली, युवाओं में दिखा जबरदस्त उत्साह

 Hindaun , Karauli news: करौली जिले के हिंडौन स्पोर्ट्स क्लब की ओर से आयोजित 'रन फॉर हिंडौन' मिनी मैराथन दौड़ को  रविवार को सभापति बृजेश जाटव और पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल ने हरी झंडी दिखाकर शुरू किया. इस दौरान मैराथन में बड़ी संख्या मे हिण्डौन सिटिवासी मौजूद रहें.

इस अवसर पर आयोजन सचिव नफीस अहमद ने बताया कि रविवार तड़के सुबह ही शहर के हर रास्ते से लोग बस स्टैंड के पास स्थित नेहरू पार्क की ओर चलने लगे थे.  लोगों में सुबह से ही इस जागरूकता दौड़ में भाग लेने के लिए भारी उत्साह पाया गया.

बता दें कि रविवार को सुबह 8:15 बजे नगर परिषद सभापति बृजेश जाटव और पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल ने ओमप्रकाश मामू पंचायत समिति के उपप्रधान श्रवण मीणा, यातायात प्रभारी कैलाश चंद, नगर परिषद के सहायक अभियंता महेंद्र जाटव, जे ई एन राजीव धाकड़, सफाई निरीक्षक खलील अहमद, कोतवाली के सब इंस्पेक्टर मोहन सिंह डॉक्टर, आशीष शर्मा, ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा केशव कुमार, सत्येंद्र पाराशर शिक्षाविद् वीर सिंह बेनीवाल, आई सीसी कोऑर्डिनेटर चेतन शर्मा रिंकी, गुंबर गोपाल सिंह बेनीवाल, सुनील अरोड़ा, मनीष चौधरी, विजेंद्र सिंघल, महेश सोनी, डॉ धर्मेंद्र जादौन, ओमी धाकड़, देवेंद्र शर्मा, पार्षद राहुल हरसाना, पार्षद संजय जाटव, पार्षद भारत जाटव, पार्षद लोकेश कुमार सहित अन्य शहर के गणमान्य नागरिकों की मौजूदगी में दौड़ में हिस्सा ले रहें लोगों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

खेलों के प्रति लोगों में जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से आयोजित इस मिनी मैराथन दौड़ के प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए सभापति बृजेश जाटव ने कहा कि खेलों से हम सभी को अच्छा स्वास्थ्य मिलता है और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा की भावना भी विकसित होती है. साथ ही समाज में खेलों से भाईचारा बढ़ता है. उन्होंने हिंडौन क्षेत्र में खेलों को बढ़ावा देने में हर प्रकार से सहयोग करते रहने का भरोसा दिलाया.

दौड़ का समापन जलसेन के पास स्थित नेहरू पार्क में हुआ. जहां पर उपस्थित नागरिकों को संबोधित करते हुए पुलिस उपाधीक्षक किशोरी लाल ने हिंडोन स्पोर्ट्स क्लब की ओर से की गई. इस पहल को शहर हित में बड़ा कदम बताते हुए कहा कि यह क्रम जारी रहा तो हिंडौन से आने वाले समय में भारतीय टीम में भी खिलाड़ी देखने को मिलेंगे.

इससे पहले सभापति ने उपस्थित नागरिकों को जीवन में कभी भी किसी भी प्रकार का नशा नहीं करने की शपथ भी दिलाई. जिस की पालना करते हुए ब्लॉक कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष नरसी पाराशर ने तंबाकू सेवन नहीं करने का संकल्प लिया. युवाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए डॉक्टर तरणजीत सिंह मक्कड़ और डॉक्टर रेवती कोली ने अपने उद्बोधन में महत्वपूर्ण जानकारियां दीं.

इस अवसर पर शारीरिक शिक्षक देवी सहाय शर्मा केदार शर्मा निहाल सिंह धाकड़ ने बच्चों को परेड भी कराई. समाजसेवी ओपी मंगल ने स्वच्छता का संदेश देते हुए नेहरू पार्क में युवाओं के साथ सफाई की और स्वच्छ हिंडौन नशा मुक्त हिंडौन के नारे लगवाए.

राष्ट्रीय पार्क में समापन के अवसर पर गांधी अकेडमी स्कूल की छात्राओं के जरिए राष्ट्रगान की प्रस्तुति के साथ दौड़ का समापन हुआ. नगर परिषद की ओर से प्रतिभागियों को स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई. दौड़ में गांधी अकैडमी, निर्मल हैप्पी, सर्वोदय शिक्षण संस्थान, रेडी टू रीड,के एम एस आई टी आई आदि शिक्षण संस्थानों के बच्चों ने भी बढ़चढ़ कर भाग लिया.

इस अवसर पर एडवोकेट जितेंद्र शर्मा दौलत कटारिया ओम प्रकाश शर्मा कॉलेज छात्र संघ उपाध्यक्ष आमिर खान नीतू हरसाना विष्णु ठाकुर अदीब अहमद महताब अमन मुशीर परमेश गुप्ता मुकेश कंबलबाल धर्मेंद्र शर्मा प्रेमचंद गुप्ता सॉफ्टबॉल खिलाड़ी विजय शर्मा मेडिकल एसोसिएशन के सुनील गर्ग मोटर पार्ट्स एसोसिएशन के जिनेंद्र जैन रघुवीर सैनी जितेंद्र जैन ऋषि चौबे चंद्रकांत वशिष्ठ संजय शुक्ला मनीष सिंघल नर्सेज एसोसिएशन के धनराज अवस्थी राहुल अंडवार लखन शर्मा विनायक पांडे सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

यह भी पढे़ं- मासूम बच्चे को अकेला देख पहुंच गए कई बंदर, किया यह काम तो Video हुआ Viral

यह भी पढे़ं- Video: 'बीड़ी जलाइले' गाने पर पाकिस्तानी ताऊ-ताई ने काटे धर्राटे, डांस देख लोग बोले- ओम्फो...

Trending news