एक बार फिर कोहरे के आगोश में करौली, कड़ाके की सर्दी से ठिठुरने को मजबूर हुए लोग
Advertisement

एक बार फिर कोहरे के आगोश में करौली, कड़ाके की सर्दी से ठिठुरने को मजबूर हुए लोग

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले में एक बार फिर कोहरे ने दस्तक दी है. क्षेत्र में अधिकतर स्थानों पर घना कोहरा नजर आया. कोहरे के चलते दृश्यता का स्तर 100 मीटर से नीचे पहुंच गया, जिसके चलते वाहन चालकों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना. जिले में सबसे कम तापमान हिंडौन सिटी ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन पर 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. 

 

एक बार फिर कोहरे के आगोश में करौली, कड़ाके की सर्दी से ठिठुरने को मजबूर हुए लोग

Karauli News: राजस्थान के करौली जिले में एक बार फिर कोहरे ने दस्तक दी है. क्षेत्र में अधिकतर स्थानों पर घना कोहरा नजर आया. कोहरे के चलते दृश्यता का स्तर 100 मीटर से नीचे पहुंच गया, जिसके चलते वाहन चालकों और राहगीरों को परेशानी का सामना करना. जिले में सबसे कम तापमान हिंडौन सिटी ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन पर 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. हालांकि पूरे जिले के तापमान में 3 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई है. शनिवार को कोहरा इतना घना था कि 10 बजे तक सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए, जिसके चलते क्षेत्रवासियों की दिनचर्या प्रभावित रही. क्षेत्र में 8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चल रही है. 

मौसम विभाग ने आगामी 3-4 दिन तक मौसम साफ रहने, धूप खिलने और सुबह-शाम तेज ठंड की संभावना जताई है. कृषि विभाग हिंडौन सिटी प्रभारी एमके नायक ने बताया कि आगामी दिनों में कोहरा बढ़ने और ओस की संभावना है. 4 डिग्री से अधिक तापमान होने पर पाला पड़ने की संभावना कम रहती है. कोहरा फसलों के लिए लाभदायक है, जहां सरसों की फसल में फूल गिर गए, उनके लिए कोहरा फायदेमंद है, जबकि सरसों में 50 प्रतिशत से अधिक फूल रहने पर सफेद रोली की आशंका है. 

यह भी पढ़ें - Top news today Rajasthan : पायलट हुए विदेश रवाना तो विक्की कैट से लेकर पंजाब सीएम तक राजस्थान में मनाएंगे जश्न

गेहूं, जौ, चना और सब्जियों के लिए कोहरा फायदेमंद है. कोहरे से पाला पड़ने की संभावना कम रहती है. मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री, बुधवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री, गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री, शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री और शनिवार को न्यूनतम तापमान 11 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया गया है.

Reporter: Ashish Chaturvedi

खबरें और भी हैं...

राजस्थान की बहू का ब्यूटी कॉम्पिटिशन में छाया जादू, जीते ये अवॉर्ड

जयपुर में सीबीआई की बड़ी कार्रवाई, घूसखोरी के मामले में सात को पकड़ा, 40 लाख हुए बरामद

घूंघट से बिकनी तक का सफर तय करने वाली बॉडी बिल्डर प्रिया सिंह ने की CM से मुलाकात, ये है खास वजह

Trending news