Karauli news: महंगाई राहत कैंप का आयोजन, करौली विधायक ने किया शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1666179

Karauli news: महंगाई राहत कैंप का आयोजन, करौली विधायक ने किया शुभारंभ

Karauli news: महंगाई राहत कैंप, प्रशासन गांव और शहरों के संग अभियान का सोमवार को आगाज हो गया. विधायक लाखन सिंह मीणा ने सिटी पार्क के बाहर राहत कैंप का शुभारंभ किया. इस दौरान नगर परिषद सभापति रशीदा खातून, उपसभापति सुनील सैनी सहित अन्य मौजूद रहे.

Karauli news: महंगाई राहत कैंप का आयोजन, करौली विधायक ने किया शुभारंभ

Karauli news: राजस्थान सरकार की योजनाओं का आमजन को लाभ पहुंचाने और जनता को महंगाई से राहत पहुंचाने के उद्देश्य से जिले में 24 अप्रैल से 30 जून तक मंहगाई राहत कैंप, प्रशासन गांव के संग और प्रशासन शहरों के संग अभियान आयोजित किए जा रहे हैं. कैम्प में कई प्रकार की योजनाओं का लाभ उठा सकेंगे. कैंप में कम से कम दस्तावेजों में ज्यादा से ज्यादा काम होंगे. योजनाओं का लाभ लेने के लिए लोगों को दस्तावेजों का भारी बोझ उठाने की जरूरत नहीं होगी. जिले में 40 स्थाई कैंप लगेंगे जो 24 अप्रैल से 30 जून तक चलेंगे. इसके साथ ही प्रतिदिन प्रत्येक वार्ड और ग्राम पंचायत स्तर पर भी शिविरों का आयोजन होगा. जिले में प्रतिदिन करीब 55-56 शिविर लगाए जाएंगे.

मंहगाई राहत कैंप में 23 से अधिक योजनाओं का लाभ मिलेगा. जिनमें से कुछ योजनाएं मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना, मुख्यमंत्री गैस सिलेंडर योजना, दुर्घटना बीमा योजना, कामधेनु बीमा योजना, शहरी व ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, निशुल्क अन्नपूर्णा योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क विद्युत योजना में रजिस्ट्रेशन कराने और उनका लाभ लेने के लिए पात्र व्यक्तियों को केवल जन आधार कार्ड लेकर आना होगा. जबकि निशुल्क बिजली के लिए उपभोक्ता संख्या और गैस के लिए उपभोक्ता संख्या लानी होगी. जन आधार कार्ड के जरिए इन सभी योजनाओं को नवीनतम लाभ लिया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- Sikar news: महंगाई राहत शिविरों का आगाज, सिरोही से हुई अभियान की शुरुआत

जिले में 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप का शुभारंभ ग्रामीण क्षेत्र में लांगरा व जिला मुख्यालय स्थित स्टेडियम में कार्यक्रम का आगाज हुआ. कैला देवी स्वास्थ्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र महोली, मौलाना आजाद चिल्ड्रन स्कूल करौली, पंचायत समिति करौली, न्यू हॉस्पिटल मंडरायल रोड करौली, रोडवेज बस स्टैंड इंदिरा रसोई के सामने करौली, जिला कलेक्ट्रेट कैंपस टाउन हॉल करौली, पुराना हॉस्पिटल करौली में स्थाई रूप से शिविर लगाए है. वहीं, महंगाई राहत कैंप में सभी विभागों के अधिकारी व कार्मिक मौजूद रहेंगे. जिससे कि लोगों को इस कैंप में सभी योजनाओं का लाभ के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़े.

ये भी पढ़ें- Nagaur news: मकराना में मंहगाई राहत शिविरों का आगाज, बड़ी संख्या में उमड़े लोग

Trending news